मोबाइल टावर लगाने का झांसा देकर साढ़े सात लाख रुपये की ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार

Edited By vinod kumar, Updated: 21 Oct, 2021 09:10 PM

accused of cheating seven and a half lakh rupees arrested

जिला के गांव मुमताजपुर निवासी एक व्यक्ति को खाली प्लाट में मोबाइल टावर लगाने का झांसा देकर साढ़े सात लाख रुपये ठगने के मामले में साउथ रेंज रेवाडी थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी हिसार के देव वाटिका निवासी आशीष है। पुलिस ने आरोपी से...

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): जिला के गांव मुमताजपुर निवासी एक व्यक्ति को खाली प्लाट में मोबाइल टावर लगाने का झांसा देकर साढ़े सात लाख रुपये ठगने के मामले में साउथ रेंज रेवाडी थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी हिसार के देव वाटिका निवासी आशीष है। पुलिस ने आरोपी से कुल 28 लाख 60 हजार रुपये की ठगी, दस मोबाइल, एक लैपटाप, बैंक पासबुक और चेक बुक बरामद की है। पुलिस ने आरोपी को अदालत मे पेश करके पूछताछ के लिए 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। 

उपपुलिस अधीक्षक रेवाड़ी मोहम्मद जमाल ह.पु.से. ने प्रैस वार्ता का आयोजन करके उक्त वारदात बारे खुलासा करते हुए बताया कि जुलाई में दर्ज कराई अपनी शिकायत में मुमतापुर निवासी रविंद्र कुमार ने कहा था कि उनके पास 13 जून को एक अनजान व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने खाली प्लाट में मोबाइल टावर लगवाने के बारे में जानकारी दी थी। उसके बाद आरोपित ने झांसा देकर रविंद्र से अपने खाते में 60 हजार रुपये जमा करा लिए। 

15 जून को फिर से एक लाख 12 हजार रुपये जमा करा लिए गए। 17 जून को आरोपितों ने बताया कि उनकी गाड़ी को आरटीए ने पकड़ लिया है तथा 8200 रुपये मांग रहे है। उन्होंने यह राशि भी जमा करा ली तथा गांव पहुंचने पर राशि वापस लौटाने का आश्वासन दिया। 18 जून एनओसी का झांसा देकर डेढ़ लाख रुपये तथा 20 जून को गाड़ी का एक्सीडेंट होने का झांसा देकर दो लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद 23 जून को 9220 रुपये व 50 हजार रुपये और जमा करा लिए।

साढ़े सात लाख रुपये जमा होने के बाद 29 जून को फोन कर बताया किया उनका इंजीनियर गाड़ी के साथ फरुखनगर स्थित टोल पर खड़ा हुआ है। वह उसे गांव तक ले जाएं। रविंद्र फरुखनगर पहुंचे तो वहां कोई नहीं था। उन्होंने मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया तो सभी नम्बर बंद मिले। आरोपितों से कोई संपर्क नहीं होने पर रविंद्र ने पुलिस को शिकायत दी थी। साइबर थाना रेवाडी पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी ने साइबर थाना पुलिस को ठगों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। 

साइबर थाना एसएचओ ऋषिराज की टीम ने जांच के दोरान आरोपी आशिष पुत्र कश्मीरी निवासी देव वाटिका हिसार को गिरफतार करके उसके कब्जा से कुल 28 लाख 60 हजार रुपए बरामद किए है। आरोपी को आज अदालत में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस आरोपी से उसके अन्य साथियों के बारे में पूछताछ कर रही है। पूछताछ के बाद ठगी की और भी वारदात सामने आने की उम्मीद है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!