इनेलो का परिवार बढ़ता जा रहा है, जल्द प्रदेश में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा: अभय चौटाला

Edited By vinod kumar, Updated: 12 Jun, 2020 10:31 PM

abhay chautala said inld s family is growing big change will in the state

इनेलो के वरिष्ठ नेता व विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा की इनेलो का लगातार परिवार बढ़ता जा रहा है, जल्द प्रदेश में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। उन्हाेंने कहा की प्रदेश के और भी नेता हैं जो चौधरी देवीलाल की नीतियों में विश्वास रखते है। अभय ने कहा कि...

चंडीगढ़ (धरणी): इनेलो के वरिष्ठ नेता व विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा की इनेलो का लगातार परिवार बढ़ता जा रहा है, जल्द प्रदेश में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। उन्हाेंने कहा की प्रदेश के और भी नेता हैं जो चौधरी देवीलाल की नीतियों में विश्वास रखते है। अभय ने कहा कि जल्द सत्ता व विपक्ष से नेता जल्द इनेलो में शामिल होंगे।

प्रदेश में लंबे समय से बसपा को जिंदा रखने के लिए संघर्ष करने वाले प्रकाश भारती व उनके अन्य पदाधिकारियों ने बसपा से मुंह फेर लिया है। लाॅकडाउन के दौरान बसपा के नेताओं ने पार्टी का दामन छोड़कर इनेलो में अपनी आस्था जताई। अब वह आगामी समय में इनेलो के प्रचार -प्रसार के लिए काम करेंगे। वहीं अभय चौटाला ने भी बसपा के नेताओं को आश्वाशन दिया की उन्हें इनेलो में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। 

बातचीत के दौरान प्रदेश की सरकार पर निशाना साधते हुए अभय चौटाला ने कहा की बीजेपी ने किसानों की जेब पर डाका डालने का काम किया है। उन्होंने कहा आज हर वर्ग इस सरकार से परेशान है। उन्होंने कहा आज चौधरी देवीलाल का वो समय याद आया है, जब किसान की फसल का एक-एक दाना सरकार घर से खरीदती थी।

चौधरी ओमप्रकाश चौटाला की सरकार में सरकार आपके द्वार के तहत हर किसान की समस्या सुनी जाती थी और उनकी समस्या सुनकर उनका निदान किया जाता  था। उन्होंने कहा इनेलो सरकार के दौरान मंडी में आया हर एक दाना ख़रीदा जाता था। अभय ने कहा कि बीजेपी से परेशान आज हर राजनैतिक दल जो सत्ता में नहीं रहा या सहयोगी रहे इस सरकार को सबक सीखने के लिए एकजुट होकर सबक सीखने को एकजुट हैं। 

अभय चौटाला ने प्रदेश के विपक्ष में बैठे कांग्रेस को भी निशाना बनाया और कहा की जनता ने उन्हें विपक्ष में  बैठाया,  लेकिन महामारी के दौरान घर से बाहर निकलकर उन्होंने किसी वर्ग की सुध नहीं ली। अगर किसी ने जनता का दुख दर्द सुना सिर्फ इंडियन नेशनल लोकदल ने। उन्होंने बसपा के नेताओं का इनेलो में आने पर कहा की यह वो जिन्होंने हमेशा गरीब की आवाज को बुलंद किया है। इन्होंने फिर जनता के हकों की लड़ाई में इनेलो का साथ देने का वायदा किया और पार्टी के साथ चलने का फैसला लिया।

उन्हाेंने कहा कि जिस उम्मीद के साथ बसपा के साथियों ने इनेलो को ज्वाइन किया है, मैं उन्हें विश्वाश दिलाता हूं की पार्टी में उन्हें इनेलो कार्यकर्ताओं से ज्यादा मान -सम्मान मिलेगा और एक नया संगठन खड़ा करके इस लड़ाई को लड़ा जाएगा। 

इस दौरान अभय चौटाला ने कहा की कि इनेलो जातिगत राजनीति नहीं करती, उसने हर समय दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम किया है और हर वर्ग की समस्या के लिए कंधे से कन्धा किया है। उन्हाेंने कहा की इनेलो चौधरी देवीलाल के विचारों की पार्टी है और हमेसा उनके दिखाए रस्ते पर चलती है। उनकी मेहनत की बदौलत हरियाणा को अलग पहचान मिली है। इसी कारण आज प्रदेश का हर इंसान इनेलो के साथ चलना चाहता है और एक नया हरियाणा बनाने का काम करेगा। 

अभय चौटाला से जब जानना चाहा की आप अकेले जीतकर इनेलो से आये थे तो लोगों ने कयास लगाने शुरू कर दिए थे की इनेलो समाप्ति की और है तो उन्होंने कहा की बीजेपी के तीन जीतकर आते थे और वह भी दूसरे दलों में चले जाते थे, लेकिन आज सत्ता में है। यह मानकर चलो की लाखों लोगों की तादाद उनके साथ है और बीजेपी की इस जुगाड़ी सरकार को बाहर करके प्रदेश में बड़ा बदलाव करने का काम करेंगे। प्रदेश में सरकार बनाने का काम करेंगे। 

वहीं अधिकारी की पिटाई मामले में अभय चौटाला ने सोनाली फोगाट का समर्थन किया। उन्हाेंने कहा कि जो काम सरकार नहीं करती, वह काम किसान को करना पड़ेगा। अभय ने कहा की हम पिछले पांच साल से सरकार को कह रहे हैं कि किसान के साथ धोखा हो रहा, लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया, तो किसी को तो यह काम करना पड़ेगा। उन्होंने कहा की ऐसे अधिकारियों को सबक सिखाना जरुरी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!