कोरोना के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा है, जल्द करूंगा सीएम मनोहर से बात: अभय

Edited By Shivam, Updated: 13 May, 2020 03:59 AM

abhay chautala said i will soon talk to cm manohar

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पिछले 20 दिनों से जिन किसानों की गेहूं की फसल बिक चुकी है, लेकिन उन्हें पेमेंट नहीं दिया जा रहा। किसानों की मेहनत से उपजी फसल सरकार व प्रशासन की बेरूखी के कारण खुले आसमान के नीचे बारिश के चलते भीग रही है। समय पर...

सिरसा( सतनाम सिंह): इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पिछले 20 दिनों से जिन किसानों की गेहूं की फसल बिक चुकी है, लेकिन उन्हें पेमेंट नहीं दिया जा रहा। किसानों की मेहनत से उपजी फसल सरकार व प्रशासन की बेरूखी के कारण खुले आसमान के नीचे बारिश के चलते भीग रही है। समय पर उठान की व्यवस्था भी नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि परेशान किसान सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की तैयारी में है, इनेलो पार्टी लॉक डाउन की चिंता छोड़ किसानों की लड़ाई लड़ेगी, शीघ्र ही पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाकर इस फैसला लिया जाएगा। मंगलवार को अभय ने उपायुक्त रमेश चन्द्र बिढ़ान को इनेलो पार्टी की ओर से 200 पीपीई किट, 5 हजार सैनेटाइजर व 30 हजार मास्क भेंट किए।

इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने गठबंधन सरकार पर एक के बाद एक कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि कोरोना के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों की फसल का भुगतान करवाने की मांग को लेकर वे मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। शीघ्र किसानों को भुगतान करने की बात रखी जाएगी। सरकार की मेरा पानी, मेरी विरासत योजना पर भी उन्होंने सवाल उठाए और कहा कि सरकार पहले फरमान जारी करती है और फिर फैसलों से पलट जाती है।

अभय ने कहा कि परम्परागत फसल धान की बिजाई के बजाय अन्य फसलों की बिजाई करने वाले किसानों को 7 हजार भरपाई के रूप में देने की बात कही जा रही है। धान की फसल से होने वाली आमदनी ही किसान का घर चलाती है। इसके बदले दूसरी फसल पर बिजाई करने पर खर्च निकलना भी मुश्किल है। ऐसे में सरकार का 7 हजार रुपये देने की बात करना बेमानी है क्योंकि इससे किसानों को लाभ होने वाला नहीं है।

शराब घोटाले पर सरकार द्वारा एसआईटी की जांच करवाने पर भी अभय सिंह चौटाला ने निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार हवा-हवाई बातें कर जनता को गुमराह करने का कार्य कर रही है। प्रदेश की तीन शराब फैक्ट्रियों से लगातार शराब की तस्करी होती रही और शराब के ठेकेदार मोटा मुनाफा कमाते रहे।  पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगा है। शराब के ठेके बंद थे लेकिन लोगों को हरियाणा में बनी शराब ब्लैक में दोगुने-तीगने दामों पर मिल रही थी। अगर फैक्ट्रियों से शराब न निकलती तो प्रदेश की जनता भी ठगी का शिकार नहीं होगी। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट में अगर दबाव की झलक दिखी तो वे सरकार के पोल खोलने का कार्य करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!