दुष्यंत के जाने से इनेलो कमजोर या नहीं मेयर चुनाव के बाद चलेगा पता: अभय

Edited By Shivam, Updated: 21 Nov, 2018 04:50 PM

abhay chautala press confrence

इनेलो से दुष्यंत चौटाला के निकाले जाने के बाद पार्टी के कमजोर होने की बात पर नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि मेयर चुनाव इनेलो अपने सिंबल पर लड़ेगी और जिसके बाद इस चुनाव से पार्टी के कमजोर होने की बात कहने वालों को जवाब मिल जाएगा। वहीं...

हिसार(विनोद सैनी): इनेलो से दुष्यंत चौटाला के निकाले जाने के बाद पार्टी के कमजोर होने की बात पर नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि मेयर चुनाव इनेलो अपने सिंबल पर लड़ेगी और जिसके बाद इस चुनाव से पार्टी के कमजोर होने की बात कहने वालों को जवाब मिल जाएगा। वहीं जींद उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी उपचुनाव के लिए तैयार है। अभय चौटाला आज हिसार मे  सिरसा रोड स्थित ताऊ देवीलाल सदन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रह थे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि एसवाईएल को लेकर इनेलो लंबे समय से आंदोलन चला रही है। केएमपी के उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री की रैली में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत ने चुनाव सिर पर होने के चलते एसवाईएल का केवल जिक्र किया, लेकिन जोरदार तरीके से आवाज नहीं उठाई, उन्होंने दो साल चुप्पी साधे रखी। चौटाला ने कहा कि एसवाईएल दक्षिणी हरियाणा की जीवन रेखा है। जब तक एसवाईएल का पानी नहीं मिलता तब तक इनेलो का संघर्ष जारी रहेगा। इसको लेकर आंदोलन का दूसरा चरण 1 दिसंबर से शुरू होगा।

अभय ने कहा कि डी गु्रप की नौकरी के नाम पर सरकार ने अपना खजाना भरने के लिए युवाओं का एक योजना के तहत युवाओं को 200-300 किलोमीटर घुमाया। कर्मचारियों का एस्मा जैसी कार्यवाही से दमन व उत्पीडऩ किया जा रहा है और उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, उनकी मांगों की अनदेखी की जा रही है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि इनेलो 1 दिसंबर से अधिकार यात्रा शुरू करेगी, यात्रा में सभी वर्गों के हितों को उठाया जाएगा। सहयोगी पार्टी बसपा के साथ बातचीत कर एसवाईएल के आंदोलन में सहयोग मांगा जाएगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि केंद्र स्तर पर सीटैट पास करने वालों को दोबारा टैस्ट पास करने की आवश्यकता नहीं, वहीं एचटैट पास करने के बाद कुछ समय बाद फिर से टेस्ट देना पड़ता है जो प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा है।

एचटैट की एक हजार रुपए फीस भी युवाओं के लिए भारी बोझ है। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार आने पर युवाओं को अपने जिला से बाहर पेपर नहीं देने के लिए जाना पड़ेगा। उसका पेपर उसके ही सब डिविजन में लिया जाएगा। पेपर लीक होना सरकार की विफलता है। जो नकल नहीं रोक सकते वो सरकार कैसे चला सकते हैं।

कांग्रेस द्वारा इनेलो के भाजपा की बी टीम होने के आरोप के बारे में अभय सिंह चौटाला ने कहा कि कांग्रेस व भाजपा का गठबंधन पिछले चार साल से नजर आ रहा है। राज्यसभा सांसद चुनाव व जाट आरक्षण आंदोलन में यह गठबंधन साफ नजर आया। रोहतक इनेलो कार्यालय पर कब्जा किए जाने के बारे में अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पार्टी कार्यालय में जाकर चौटाला साहब का फोटो व झंडा उतारना शर्मनाक है। 

उन्होंने कहा कि रोहतक कार्यालय से रजिस्टर व सामान उठाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे। नेता प्रतिपक्ष नके कहा कि यदि पुलिस व सरकार ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं की तो हम स्वयं अपने कार्यालयों की सुरक्षा की व्यवस्था करेंगे। अपने कार्यालय की सुरक्षा करना हमारा अधिकार है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!