हरियाणा रोडवेज के बेड़े में जल्द शामिल होंगी 400 बसें, जिलों को जरूरत के हिसाब से मिलेंगी

Edited By Shivam, Updated: 27 Aug, 2021 07:49 PM

400 buses will soon be included in fleet of haryana roadways

हरियाणा के परिवहन विभाग के बेड़े में जल्द ही 400 नई बसें शामिल करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी बसें अशोका लीलैंड की होंगी। यह बसें प्रदेश के विभिन्न जिलों को आवंटित की जाएंगी जोकि...

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के परिवहन विभाग के बेड़े में जल्द ही 400 नई बसें शामिल करने की तैयारी पूरी हो चुकी है। प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी बसें अशोका लीलैंड की होंगी। यह बसें प्रदेश के विभिन्न जिलों को आवंटित की जाएंगी जोकि गुरुग्राम में 30, रोहतक में 30, हिसार में 40, रेवाड़ी में 30, भिवानी में 30, सिरसा में 30, फरीदाबाद में 45, फतेहाबाद में 20, झज्जर में 30, नारनौल में 30, चरखी दादरी में 30, पलवल में 40, नूंह में 15 बसें भेजी जानी हैं जिसके बाद प्रदेश की जनता को विभाग एक अच्छी सुविधा दे पाएगा।

बता दें कि परिवहन विभाग कोरोना कॉल से पहले ही इन बसों को बेड़े में शामिल करना चाहता था जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई थी। लेकिन एकाएक आई कोरोना महामारी के चलते प्रदेश सरकार को सभी कार्यों पर एकाएक विराम लगाना पड़ा। कोरोना की मार में सबसे अधिक नुकसान झेलने वाले विभागों में एक विभाग परिवहन विभाग भी शामिल है। लंबे समय से विभाग भारी घाटे से जूझ रहा है, लेकिन प्रदेश का बेड़ा भी बसों की कमी को लंबे समय से महसूस कर रहा था। जिस कारण से विभाग द्वारा यह फैसला लिया गया है।

प्रदेश की जनता को बेहतर सुविधा देने के नजरिए से प्रदेश सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है। अब कुछ समय से विभाग की बसें सड़कों पर पहले की स्थिति में लौटी हैं। परिवहन बेड़े में यह बसें शामिल होने के बाद विभाग की आर्थिक स्थिति फिर से पटरी पर लौटने की उम्मीद जताई जा सकती है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!