12वीं का पेपर परीक्षा शुरू होते ही लीक, सोशल मीडिया पर वायरल

Edited By vinod kumar, Updated: 03 Mar, 2020 05:25 PM

12th class hindi subject paper leaked before the commencement of examination

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित किए गए बारहवीं कक्षा के हिंदी विषय का पेपर परीक्षा शुरू होने से पहले ही लीक हो गया। यह प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हैरानी की बात तो यह है कि एबीसीडी सभी कोड के प्रश्न पत्र लीक हो गए, जबकि...

भिवानी: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित किए गए बारहवीं कक्षा के हिंदी विषय का पेपर परीक्षा शुरू होने से पहले ही लीक हो गया। यह प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हैरानी की बात तो यह है कि एबीसीडी सभी कोड के प्रश्न पत्र लीक हो गए, जबकि बोर्ड प्रशासन ने परीक्षा केंद्र पर मोबाइल ले जाने की पाबंदी लगाई हुई थी। 

पेपर लीक होते ही तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और जगह-जगह व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर कर दिया गया। इससे लोगों ने जमकर नकल करवाई। परीक्षा दोपहर 12 बजे शुरू हुई थी। 12.30 बजे सभी कोड के पेपर वाट्सएप पर थे। मामला भिवानी बोर्ड के संज्ञान में आ गया है लेकिन अभी तक उनके द्वारा कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया। चर्चा है कि बोर्ड ने पेपर लीक होने की जांच बैठा दी है। हालांकि अभी तक पेपर रद्द किए जाने की कोई सूचना नहीं है। 

गोहाना में बाहरवीं क्लास के हिंदी के पेपर में जमकर नकल चली। सरकार के परीक्षा में नकल रोकने के सारे दावे फेल नजर आए। पेपर शुरू होने कुछ समय बाद ही हिंदी की परीक्षा का प्रश्न पत्र व्हाट्सएप पर लीक हो गया, जिसके बाद बच्चों को खूब नकल कराई गई। युवक सेंटर के इर्द-गिर्द नकल कराते नजर आए। हालांकि मौके पर पुलिस ने पहुंचकर नकल कराने वाले युवकों को खदेड़ा जरूर, लेकिन प्रशासन के नकल रोकने के दावे फेल साबित हाे गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!