कोरोना संकंट के बीच थोड़ी राहत, हरियाणा से बिहार रवाना किए गए 7 जिलों के 1204 प्रवासी मजदूर

Edited By Isha, Updated: 09 May, 2020 12:22 PM

आज रोहतक रेलवे स्टेशन से स्पेशल श्रमिक ट्रेन कटिहार के लिए रवाना की गई जिसमें हरियाणा के 7 जिले से लगभग 1204 प्रवासी मजदूर हरियाणा रोडवेज की बसों द्वारा रोहतक रेलवे स्टेशन पर लाए गए। जहां सुबह से ही इन मजदूरों

रोहतक(दीपक)- आज रोहतक रेलवे स्टेशन से स्पेशल श्रमिक ट्रेन कटिहार के लिए रवाना की गई जिसमें हरियाणा के 7 जिले से लगभग 1204 प्रवासी मजदूर हरियाणा रोडवेज की बसों द्वारा रोहतक रेलवे स्टेशन पर लाए गए। जहां सुबह से ही इन मजदूरों का मेडिकल किया गया। स्वास्थ्य जांच के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए इन्हें ट्रेन में बैठाया गया। इन्हें रवाना करने के लिए रोहतक के उपायुक्त आर एस वर्मा के नेतृत्व में पूरा प्रशासन रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहा । 

रेलवे के ट्रैफिक इंचार्ज ने बताया कि हरियाणा सरकार के आग्रह पर आज रोहतक रेलवे स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल नाम से एक ट्रेन लगाएगी जो रोहतक से सीधा बिहार के कटिहार पहुंचेगी।  इस ट्रेन में 1204 श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए बैठाया गया है।

 उन्होंने बताया की ट्रेन के प्लेटफार्म पर लगाने से पहले ट्रेन को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है। ट्रेन के अंदर रोहतक प्रशासन की ओर से खाने और पीने के पानी की व्यवस्था पूरी की गई है ।रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मचारियों का पुख्ता प्रबंध भी किया है हर श्रमिक को सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करवाए गए हैं ।  स्पेशल श्रमिक ट्रेन में बैठे मजदूर काफी खुश दिखाई दे रहे थे और खुश हो भी क्यों ना क्योंकि यह लोग हरियाणा पंजाब आदि राज्यों से पैदल चलकर हजारों किलोमीटर का सफर तय करने पर आमदा थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!