कॉमर्स वर्ग से प्रदेश में हासिल किया दूसरा स्थान, तमन्ना ने बताया सफलता का राज

Edited By Shivam, Updated: 16 May, 2019 01:54 PM

12 exam second topper in haryana by commerce stream

फतेहाबाद के टोहाना में पडऩे वाले गांव कन्हेड़ी स्थित आरोही मॉडल स्कूल की छात्रा तमन्ना गुप्ता ने 12 वीं की परीक्षा में कामर्स वर्ग से प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। तमन्ना की इस सफलता से उनके घर में खुशियों का माहौल बना हुआ है और बधाई देने...

टोहाना(सुशील सिंगला): फतेहाबाद के टोहाना में पडऩे वाले गांव कन्हेड़ी स्थित आरोही मॉडल स्कूल की छात्रा तमन्ना गुप्ता ने 12 वीं की परीक्षा में कामर्स वर्ग से प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। तमन्ना की इस सफलता से उनके घर में खुशियों का माहौल बना हुआ है और बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। भविष्य में आईएएस बनने का लक्ष्य रखने वाली तमन्ना ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व स्कूल के शिक्षकों को दिया है।

सोशल मीडिया व मोबाईल से बनाई दूरी
हरियाणा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में कामर्स वर्ग में 500 में से 493 अंक हासिल करने वाली तमन्ना ने बताया कि उन्होंने अपने पढ़ाई के दौरान सोशल मीडिया और मोबाईल से दूरी बना कर रखी, जिसके कारण उनका ध्यान स्टडी में एकाग्र रहा। तमन्ना ने बताया कि इन सबमें से सबसे ज्यादा श्रेय अपने मम्मी-पापा को देती हूं, क्योंकि उनकी मम्मी ने पढ़ाई के दौरान घर का काम करने के लिए नहीं कहा, चाहे उनकी तबियत कितनी ही क्यों न खराब हो।

PunjabKesari, tamanna

नहीं लिया को ट्यूशन, जब मन किया पढ़ा
तमन्ना ने यह भी बताया कि उसने कभी भी पढ़ाई के लिए कभी भी कोई दबाव नहीं लिया, वह जब भी मन होता था, तभी पढ़ाई करती है। अभीतक तमन्ना ने कोई ट्यूशन क्लास नहीं ली है। तमन्ना ने बताया कि  उनका एक भाई और तीन बहनें हैं। उनकी एक बहन डॉक्टर हैं। तमन्ना ने कहा कि हमारे मम्मी-पापा के सपोर्ट इतना है, तभी तो उनकी बड़ी बहन डॉक्टर बन पाई हैं और वह खुद आगे चलकर आईएएस बनना चाहती है।

पिता को बेटी पर गर्व
अपनी बेटी की सफलता पर गर्व महसूस करते हुए तमन्ना के पिता ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। तमन्ना की दो बहनें व एक भाई है, उसकी बहनें भी अच्छी पढ़ाई कर रही हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!