हरियाणा से जुड़ी आज की कुछ महत्वपूर्ण खबरें, जिन्हें आपको जरूर पढऩा चाहिए

Edited By Shivam, Updated: 11 Jul, 2018 10:38 PM

11072018 news bulletin of haryana today

बताना ये जरूरी है कि आज के इस व्यस्त दौर में आपके पास अपने राज्य के घटनाक्रमों की जानकारी रखने का समय नहीं होता होगा। हालांकि इसके बहुत से न्यूज चैनल, वेबसाईट और अन्य साधन मौजूद हैं, लेकिन हमारा प्रयास यह है कि आप सिर्फ एक ही क्लिक में उन सभी घटनाओं...

डेस्क: बताना ये जरूरी है कि आज के इस व्यस्त दौर में आपके पास अपने राज्य के घटनाक्रमों की जानकारी रखने का समय नहीं होता होगा। हालांकि इसके बहुत से न्यूज चैनल, वेबसाईट और अन्य साधन मौजूद हैं, लेकिन हमारा प्रयास यह है कि आप सिर्फ एक ही क्लिक में उन सभी घटनाओं व खबरों को पढ़ पाएं जिन्हें आपको जानना लगभग जरूरी ही होता है। तो आईए नजर डालते हैं दिनभर की प्रमुख खबरों पर हमारे इस बुलेटिन में-

साढ़े तीन साल में पूरे किए घोषणापत्र के सभी वादे: वित्त मंत्री
वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सरकार के साढ़े तीन साल पूरे होने पर अपने विभाग की उपलब्धियां गिनवाईं। चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए वित्त मंत्री ने घोषणापत्र के सभी वादे पूरे करने का दावा भी किया। उन्होंने हरियाणा को सबसे ज्यादा जीएसटी एकत्र करने वाला देश का 5वां राज्य बताया।

15 जुलाई को फतेहाबाद आएंगे महामहिम
राष्ट्रपति रामनाथ गोविंद के 15 जुलाई को फतेहाबाद आएंगे। राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर डीजीपी बीएस संधू और गृह सचिव एसएस प्रसाद ने तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने में कार्यक्रम के आयोजन स्थल, हेलीपेड सहित सभी जगहों का निरीक्षण किया और दोनों ही अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था पर संतुष्टि जताई।

राहुल गांधी से मिलीं किरण चौधरी
हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। किरण चौधरी ने हरियाणा के राजनीतिक हालातों पर चर्चा की। किरण ने इस मुलाकात को सामान्य बताया। इस मौके पर प्रियंका गांधी भी मौजूद थी।

OLX पर लूट करने वालों को 10-10 साल की सजा
ओएलएक्स पर सस्ती गाडिय़ों का विज्ञापन देकर लोगों से लूटपाट करने वाले बदमाशों को कोर्ट ने 10-10 साल कैद की सजा सुनाई है। नूंह सेशन कोर्ट ने चार आरोपियों को एक लाख 62 हजार रुपए लूट करने का दोषी पाया। कोर्ट ने सभी दोषियों को एक एक लाख रुपए जुर्माना भी लगाया है।

एचआरटीसी बस और ट्रक की टक्कर, 22 यात्री घायल
नारायणगढ़-चण्डीगढ़ रोड पर हिमाचल परिवहन निगम की बस और ट्रक में आमने-सामने जबरदस्त टक्कर हो गई। टक्कर में चालक-परिचालक सहित 22 सवारियां बुरी तरह से घायल हो गईं। अन्य सवारियों को मामूली चोटें पहुंची है। घायल सवारियों को एम्बुलेंस के जरिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

'यूपी-बिहार' बना नारायणगढ़: शैलजा
नारायणगढ़ में अध्यापक एवं सेशन जज की गोली मारकर हत्या करने के मामले में कांग्रेस राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की। नारायणगढ़ पहुंची कुमारी शैलजा ने भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जंगलराज चल रहा है, नारायणगढ़ यूपी-बिहार बनता जा रहा है।

छात्र संघ चुनाव को लेकर दिग्विजय का भाजपा पर वार
इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने छात्र संघ चुनाव करवाने को लेकर भाजपा सरकार को सख्त चेतावनी दी है...चौटाला ने कहा कि अगर भाजपा ने 5 अगस्त से पहले तक चुनाव नहीं करवाए तो वह सरकार की ईंट से ईंट बजा देंगे...जिससे सरकार की रेलगाड़ी मई तक भी नहीं चल पाएगी।

स्कूल अपग्रेड करवाने के लिए बच्चों का धरना जारी
नूंह के टपकन गांव में स्कूल को अपग्रेड करवाने के लिए स्कूली छात्राओं का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। छात्राओं के साथ उनके अभिभावकों ने भी स्कूल के बाहर धरना दिया और नारेबाजी की .. उधर सरपंच ने मांगें ना माने जाने पर लघुसचिवालय में प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है।

3 दिन तक नाबालिग को बंधक बनाकर दुष्कर्म
फरीदाबाद में एक युवक ने नाबालिग को 3 दिन तक रोहतक के एक होटल में बंधक बनाकर उसके साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उस पर बलात्कार के विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपी को जल्द कोर्ट मे पेश करेगी।

लड्डू खिलाकर लूटने वाले गिरोह का सदस्य गिरफ्तार 
गुरुग्राम पुलिस ने लड्डू में नशीला पदार्थ खिलाकर लूटपाट करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान अलवर राजस्थान के टपूकड़ा के रहने वाले मनीष पुत्र शिवराम के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी से पूछताछ में 23 मई को हुए एक ई-रिक्शा लूट के मामले का भी खुलासा किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!