अंबेडकर भवन को बिना तोड़े बैरंग लौटी टीम

Edited By Isha, Updated: 15 Jun, 2019 10:39 AM

returning team unbeaten ambedkar bhawan

: सोहना रोड पर एलिवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर हो रही तोडफ़ोड़ की कार्रवाई प्रशासनिक टीम को अंबेडकर भवन बादशाहपुर के पास रोकनी पड़ी। दलित समाज के भारी विरोध के बाद टीम को बिना कार्रवाई किए वापस लौटना पड़ा। मौके

गुडग़ांव (ब्यूरो): सोहना रोड पर एलिवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर हो रही तोडफ़ोड़ की कार्रवाई प्रशासनिक टीम को अंबेडकर भवन बादशाहपुर के पास रोकनी पड़ी। दलित समाज के भारी विरोध के बाद टीम को बिना कार्रवाई किए वापस लौटना पड़ा। मौके पर मौजूद दलित समाज के लोगों ने ऐलान किया कि भवन की एक ईंट नहीं टूटने देंगे। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को तोडफ़ोड़ दस्ता ज्यों ही कार्रवाई के लिए सोहना रोड स्थित अंबेडकर भवन पहुंचा, अम्बेडकर सभा व दलित समाज के लोगों को भनक मिली और वे सैकड़ों की संख्या मेें अंबेडकर भवन पहुंच कर कार्रवाई को रोकने लगे। मौके पर भारी पुलिस बल और जेसीबी के साथ इन्फोर्समेंट टीम मौजूद थी और भवन को तोडऩे का प्रयास किया गया लेकिन भारी संख्या में जुटे दलित समाज के लोगों के विरोध के सामने कार्रवाई नहीं हो सकी। 

इसके बाद समाज के लोगों ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन दिया। वहीं सीएम विंडो पर भी इसकी शिकायत देकर भवन को बचाने की अपनी मांग रखी। दलित समाज अब भीम आर्मी योजना बना रहा है कि या तो रविवार तक प्रशासन की ओर से उचित कार्यवाही भवन को लेकर की जाए, वार्ना सोमवार को हजारों की संख्या में समाज के लोग वहां पहुंचकर कड़ा विरोध जताएंगे। इस बात की भी योजना बनाई जा रही है कि इसके खिलाफ प्रदर्शन कहां किया जाए। 

समाज के लोगों का कहना है कि जब भवन के सामने सड़क बनाने के लिए उचित जगह मौजूद है तो भवन को थोड़ा भी तोडऩे की क्या जरुरत है। वर्तमान में डा. भीमराव अंबेडकर भवन मेन सोहना रोड बादशाहपुर में स्थित है और यह जमीन पूरी प्रकिया पूरी करने के बाद संपदा अधिकारी-2 हुडा, गुडग़ांव व हरियाणा सरकार ने डा.भीमराव अंबेडकर सभा बादशाहपुर को दलित समाज की जरुरत को ध्यान में रखते हुए दी थी। जिसपर सभा ने समाज के लोगों की सहायता से 7 कमरे वं संस्था के लिए एक ऑफिस का निर्माण कराया है। समाज के लोगों का कहना है कि 15 जून 2017 को हरियाणा सरकार ने वर्तमान में डा.भीमराव अंबेडकर भवन के लिए 1000 वर्ग गज जमीन अलॉट की थी। जिसमें से 785 वर्ग गज खाली थी। और 215 वर्ग गज जमीन वहां पर स्थित वाटर टैंक टूटने पर देने का अलॉटमेंट लेटर दिया था और अब एलिवेटेड रोड के  लिए अंबेडकर भवन के कुछ हिस्से को बिना नोटिस दिए और हमारा पक्ष सुने तोडऩे का प्रयास किया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!