पुलिस की नाक में दम करने वाले शातिर काबू, अपने साथ रखते थे मिर्च पाउडर

Edited By Updated: 27 Sep, 2016 01:19 PM

haryana chili powder chain snatcher police

साइबर सिटी के विभिन्न इलाकों में महिलाओं को निशाना बनाते हुए उनके गले से सोने की चेन की झपटमारी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को...

गुड़गांव (रीतेश): साइबर सिटी के विभिन्न इलाकों में महिलाओं को निशाना बनाते हुए उनके गले से सोने की चेन की झपटमारी करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को गुडग़ांव पुलिस की पालम विहार अपराध शाखा की टीम ने बीते दिनों अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों की पहचान दिल्ली के रमा विहार निवासी सुरेंद्र उर्फ शेरू और पानीपत के मॉडल टाउन निवासी धर्मेंद्र के रूप में की गई है। 

धर्मेंद्र मूलरूप से कुरूक्षेत्र के थानेसर का रहने वाला है। डीसीपी क्राइम सुमीत कुमार ने बताया कि इनके पकड़े जाने से शहर में हुई चेन झपटमारी की करीब एक दर्जन मामलों का खुलासा हुआ है। शहर के अलग-अलग ईलाकों मे चेन छीनने की वारदात बाइक सवार युवक करते थे। अधिकतर अकेली व उम्र दराज महिला को निशाना बनाते थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए अपराध शाखा पालम विहार में एक एंटी चेन स्नैचिंग स्टाफ का गठन किया गया। एस.आ.ई. संदीप कुमार के नेतृत्व में काम कर रही टीम ने 23 सितम्बर को दोनों अभियुक्तों को अंबाला से दबोच लिया। डीसीपी क्राइम के अनुसार उन्होंने शहर के सिटी थाना, डीएलएफ एरिया, सेक्टर-5 व सिविल लाइन क्षेत्र में करीब 11 वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है।

अपने साथ मिर्च पाउडर रखते थे स्नैचर
डीसीपी सुमीत कुमार ने बताया कि चेन झपटमारी करने के लिए दोनों दिल्ली से बाइक से आते थे तथा वारदात को अंजाम देने के बाद नजफगढ़ होते हुए दिल्ली स्थित अपने ठिकाने पर चले जाते थे। झपटमारी करते समय ये मिर्च का पाउडर अपने पास रखते थे और इनकी योजना ऐसी थी कि यदि कोई पीछे लग जाए तो मिर्च पाउडर हवा में उड़ाकर उनकी आखों से डालकर फरार हो जाए। पकड़े गए अभियुक्त शहर के उन एरिया में वारदात करते थे जहां की सड़क व गली की इन्हें जानकारी होती थी। साथ ही उन्हेंं सोसाइटी व सेक्टरों के गेट खुलने व बंद होने का समय भी मालूम था।

डी.सी.पी. के अनुसार शेरू ने गुडगांव में चेन झपटमारी की इन वारदातों के अलावा समालखा, पानीपत, मुरथल और फरीदाबाद में कई अपराधिक वारदात की है। चेन छीनने से पहले ये लोग उस स्थान की रेकी करते थे। किसी अकेली महिला को टारगेट कर वारदात करते थे और चेन झपटकर गुड़गांव की सीमा से जल्दी से जल्दी बाहर हो जाते थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!