पॉलीथिन इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों के काटे गए चालान

Edited By Deepak Paul, Updated: 12 Sep, 2018 11:23 AM

cutting invoices of shoppers using polyethylene

पुन्हाना शहर में पॉलीथिन को प्रयोग को रोकने के लिए एसडीएम जितेंद्र गर्ग द्वारा सोमवार को अभियान चलाया गया। जिसके तहत एसडीएम द्वारा शहर के बाजार में दुकान-दुकान जा

पुन्हाना: पुन्हाना शहर में पॉलीथिन को प्रयोग को रोकने के लिए एसडीएम जितेंद्र गर्ग द्वारा सोमवार को अभियान चलाया गया। जिसके तहत एसडीएम द्वारा शहर के बाजार में दुकान-दुकान जाकर पॉलीथिन का प्रयोग करने वाले दुकानदारों के चालान काटे गए। वहीं उन्हें सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। 

अगर कोई भी दुकानदार आगे से पॉलीथिन का प्रयोग करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम जितेंद्र गर्ग ने बताया कि पॉलीथिन पर्यावरण के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है। जमीन, जानवर के साथ साथ लोगों के स्वास्थ्य पर इसका भी इसका दुष्प्रभाव बढ़ता जा रहा है। प्रतिबंध के बावजूद शहर सहित आस-पास बडे पैमाने पर अमानक स्तर के पॉलीथिन की बिक्री जोरों से चल रही है। जिसको लेकर सोमवार को पॉलीथिन के प्रयोग को रोकने के अभियान चलाया गया है। इसके तहत पॉलीथिन का प्रयोग करने वाले दर्जनों दुकानदारों के चालान काटे गए हैं। 

उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे भी समय-समय पर जारी रहेगा। प्रतिबंधित पॉलीथिन को प्रयोग नहीं होने दिया जाएगा। इसके साथ ही लोगों को पॉलीथिन से होने वाले दुष्परिणाम के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए इसका प्रयोग न करने की अपील भी की जाएगी। इसके इसके बाद भी पॉलीथिन के प्रयोग पर रोक नहीं लग पाती है तो निश्चित तौर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

पॉलीथिन से पर्यावरण को काफी नुकसान है। हर व्यक्ति को इसके उपयोग से परहेज करना चाहिए। ये सब लोग जानते हैं कि पॉलीथिन का उपयोग ठीक नहीं है, इसके बाद भी पॉलीथिन का प्रयोग करते हैं। लोगों को भी अब जागरूक होने की जरूरत है।
-जितेंद्र गर्ग, एसडीएम पुन्हाना।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!