23 साल बीतने पर भी जिला मूलभूत सुविधाओं से वंचित

Edited By Isha, Updated: 23 Jul, 2019 12:45 PM

over 23 years the district is deprived of basic amenities

शहर के विभिन्न संगठनों व गणमान्य लोगो ने आज डी.सी. को सी.एम. के नाम ज्ञापन देकर जिला वासियों के लिए वांछित जन सुविधाओं को लेकर मांग पत्र भेजा। मांग पत्र में नंबरदार एसोसिएशन के संरक्षण

फतेहाबाद (ब्यूरो): शहर के विभिन्न संगठनों व गणमान्य लोगो ने आज डी.सी. को सी.एम. के नाम ज्ञापन देकर जिला वासियों के लिए वांछित जन सुविधाओं को लेकर मांग पत्र भेजा। मांग पत्र में नंबरदार एसोसिएशन के संरक्षण दलीप सिंह बेधडक, बीजेपी नेता डा.आत्मप्रकाश मैहता के नेतृत्व में विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने बताया कि जिले को बने 23 साल हो गए हैं, लेकिन जिला आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। जिला मुख्यालय पर लड़कों के लिए एक भी उच्च शिक्षा का कॉलेज नहीं है। जिसकी वजह से आम गरीब बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए प्राइवेट कॉलेजों की लूट का शिकार होना पड़ता है या फिर हिसार या सिरसा जैसे शहरों में जाकर उच्च शिक्षा ग्रहण करनी पड़ती है। या फिर आर्थिक हालातों की वजह से शिक्षा को ना चाहते हुए भी बीच में छोडऩा पड़ता है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री  कौशल विकास योजना स्किल इंडिया मिशन के तहत युवाओं को स्किल डिवैल्पमैंट ट्रेनिंग देने के लिए मुख्यालय पर एक भी सरकारी प्रशिक्षण संस्थान नहीं है। इसलिए यहां पर स्किल ट्रेनिंग सेंटर स्थापित की जाए। शिष्टमंडल ने बताया कि जिला मुख्यालय खेलों में काफी पिछड़ा हुआ है तथा हमारे जिले के आसपास खेल अकादमी नहीं है। इसलिए खेल अकादमी स्थापित की जाए। मुख्यालय में डा.भीमराव अम्बेदकर के नाम से एक लॉ डिग्री कॉलेज की स्थापना की जाए।  


इस अवसर पर दलीप सिंह बेधड़क व डा.आत्मप्रकाश मैहता ने आग्रह किया है कि सभी सामाजिक संस्थाएं, जिला समिति, ब्लॉक समिति, ग्रामीण पंचायत, नगर समिति व अन्य संगठन इन मांगों को पूरा करवाने के लिए आगे आएं। इस अवसर पर सुखविन्द्र सिंह नंबरदार, सुल्तान नायक, कुलवंत सिंह, ओमप्रकाश, हरपाल सिंह, सुरजीत सिंह, पूनमचंद, रजनीश, किशोरीलाल वर्मा, बलवंत सिंह नंबरदार, प्रेम बढ़वाल, अशोक नायक एडवोकेट, भगवान सिंह, मनजीत सिंह, राजीव कुमार सहित अनेक लोग उपस्थित थे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!