रतिया के अधिवक्ता बने बिहार के जज

Edited By Deepak Paul, Updated: 17 Aug, 2018 11:51 AM

judge of bihar became advocate of ratiya

बार काऊंसिल रतिया के पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र तनेजा का ज्यूडीशियल टैस्ट पास होने के बाद उनकी नियुक्ति बिहार के किशनगढ़ में अपर जिला सत्र न्यायाधीश द्वितीय न्यायाधीश के रूप में हुई। उनकी नियुक्ति पर लोगों और संस्थाओं ने उनके पैतृक गांव लाली के अलावा...

रतिया(झंडई): बार काऊंसिल रतिया के पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र तनेजा का ज्यूडीशियल टैस्ट पास होने के बाद उनकी नियुक्ति बिहार के किशनगढ़ में अपर जिला सत्र न्यायाधीश द्वितीय न्यायाधीश के रूप में हुई। उनकी नियुक्ति पर लोगों और संस्थाओं ने उनके पैतृक गांव लाली के अलावा मंडी के प्रतिष्ठान में बधाई दी। उनके बड़े भाई ट्रांसपोर्टर जोगिंद्र तनेजा ने बताया कि उन्होंने 2001 में वकालत की पढ़ाई राजस्थान के हनुमानगढ़ से पूरी की। वकालत की शिक्षा प्राप्त करने के तत्पश्चात उन्होंने फतेहाबाद व रतिया अदालत में वकालत की प्रैक्टिस की तथा करीब 3 साल पहले उन्होंने पटना बिहार में दिया गया ज्यूडीशियल का टैस्ट पास किया लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसे रिजल्ट पर रोक लगा दी। 
 

इसके बाद उनके भाई ने पटना बिहार और मध्य प्रदेश दोनों राज्यों से ज्यूडीशियल के टैस्ट दिए और दोनों जगह से पास होने के बाद उन्होंने बिहार को पोसिंटिंग के लिए चुना। उन्हें बिहार के किशनगढ़ जिले में अपर जिला सत्र न्यायाधीश द्वितीय नियुक्ति दी गई और उन्होंने 1 दिन पूर्व बिहार के किशनगढ़ अपर जिला सत्र न्यायाधीश द्वितीय के रूप में अपना कार्यभार संभाला। नवनियुक्त न्यायाधीश ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता आम जनता को सुलभ न्याय देना है। उन्होंने अपनी इस नियुक्ति पर रतिया क्षेत्र के लोगों का भी आभार व्यक्त किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!