सोने के नकली जेवरात देकर दुकानदार से ठगे अढ़ाई लाख रुपए

Edited By Deepak Paul, Updated: 12 Dec, 2018 11:22 AM

200 000 rupees from the shopkeeper giving fake jewels of gold

शहर के संजय गांधी चौक पर स्थित एक करियाने की दुकान पर सामान लेने आई एक महिला व 2 युवकों ने लड़की की शादी व एक अन्य लड़की के बीमार होने का बहाना बनाकर 17 तोले के सोने के नकली जेवरात देकर करीब अढ़ाई लाख रुपए की नकदी ठगे जाने का मामला प्रकाश में आया...

 

रतिया(झंडई): शहर के संजय गांधी चौक पर स्थित एक करियाने की दुकान पर सामान लेने आई एक महिला व 2 युवकों ने लड़की की शादी व एक अन्य लड़की के बीमार होने का बहाना बनाकर 17 तोले के सोने के नकली जेवरात देकर करीब अढ़ाई लाख रुपए की नकदी ठगे जाने का मामला प्रकाश में आया है। दुकान मालिक मोहन लाल ने इसकी शिकायत शहर थाना में दे दी है और पुलिस जांच कर रही है।

दुकानदार ने बताया कि गत दिवस उसकी दुकान पर 2 व्यक्ति व एक महिला, जो कि पहले भी सामान लेने के लिए आते थे, करियाने का सामान लेने के लिए आए और उन्होंने बताया कि उसकी एक लड़की की शादी है, जबकि एक अन्य लड़की काफी बीमार है और ज्यादा एमरजैंसी में है, जिस कारण उसका इलाज करवाना है जिसके चलते उसे पैसों की जरूरत है। दुकानदार ने बताया कि हालांकि उसने उपरोक्त लोगों को पैसे देने से मना कर दिया था लेकिन उन्होंने अगले दिन आकर फिर गुहार लगाते हुए बताया कि उसके पास करीब 17 तोले की सोने की चेन है और उसे गिरवी रखकर अढई लाख रुपए की नकदी दे दें, जिसे बाद में वह छुड़वा लेंगे। दुकानदार ने बताया कि उक्त लोगों की समस्या को देखते हुए उसने उक्त लोगों को मंडी के आढ़ती से ही अढ़ाई लाख रुपए लाकर दे दिए।

दुकानदार ने बताया कि उन द्वारा दी गई सोने की चेन की ज्वैलर्स से जांच करवाई गई तो उसमें मात्र 4 मनके ही सही निकले, जिनका वजन मात्र डेढ़ ग्राम था, जबकि अन्य सोने की चेन पूरी तरह नकली थी। स्वयं को ठगा हुआ महसूस करते हुए दुकानदार ने जब उक्त व्यक्ति द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर को मिलाया तो वह बंद पाया। शिकायतकत्र्ता ने पुलिस को बताया कि उपरोक्त राशि लेने वाला स्वयं को बुढलाडा का बता रहा था। पुलिस ने उपरोक्त शिकायत को गंभीरता से लेते हुए संबंधित बीट अधिकारी को कार्रवाई की हिदायतें दे दी हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!