कर्मचारियों ने लघु सचिवालय पर किया प्रदर्शन

Edited By Deepak Paul, Updated: 12 Feb, 2019 12:00 PM

employees perform on small secretariat

सेंटर ऑफ  यूनियन ट्रेड यूनियंस के बैनर तले आज सैंकड़ों मजदूरों एवं कर्मचारियों ने लघु सचिवालय के समक्ष जोरदार धरना प्रदर्शन किया...

फरीदाबाद (ब्यूरो): सेंटर ऑफ  यूनियन ट्रेड यूनियंस के बैनर तले आज सैंकड़ों मजदूरों एवं कर्मचारियों ने लघु सचिवालय के समक्ष जोरदार धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के तुरंत बाद उपायुक्त के नाम मांगो का ज्ञापन जिला राजस्व अधिकारी को सौंपा गया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व जिला प्रधान निरंतर पराशर कर रहे थे जबकि संचालन जिला सचिव लालबाबू शर्मा ने किया। इस प्रदर्शन में आंगनवाड़ी  वर्कर्स एवं हेल्पर यूनियन, ऑटो ड्राइवर यूनियन और आशा वर्कर यूनियन तथा ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के अलावा स्टार वायर, एवरी इंडिया के सैकड़ों मजदूरों ने भाग लिया।

मजदूरों को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सुभाष लांबा एवं राज्य के मुख्य संगठन सचिव विरेंद्र सिंह डंगवाल ने पुलिस प्रशासन पर सीटू से संबंधित ऑटो रिक्शा ड्राइवर यूनियन के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि 4 दिसंबर 2018 से ऑटो रिक्शा ड्राइवर यूनियन अपनी समस्याओं को लेकर प्रशासन से सहयोग की अपील कर रही है लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिल रहा। सीटू से संबंधित फरीदाबाद ऑटो रिक्शा ड्राइवर यूनियन रजिस्टर नंबर 1476 का कुछ लोग दुरुपयोग कर रहे हैं इस बाबत एसएचओ सेक्टर 37 को अवगत किया गया लेकिन उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

इसके बाद सीआईटीयू का प्रतिनिधिमंडल पुलिस कमिश्नर से मिला। लेकिन अभी तक अवैध वसूली करने वाले लोगों पर लगाम लगाने में पुलिस प्रशासन नाकामयाब रहा है इसलिए यूनियन ने आज प्रदर्शन करके चेतावनी दी है कि यदि 17 फरवरी तक समाधान नहीं किया गया तो सीआईटीयू से संबंधित यूनियन आंदोलन करने पर मजबूर होगी। दोनों नेताओं ने राज्य सरकार पर आंगनवाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर यूनियन की मांगों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी दी है जब तक आंगनवाड़ी के साथ हुए समझौते को लागू नहीं किया जाता है तब तक आंदोलन निरंतर जारी रहेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!