मुजेसर पीएचसी पर दंत चिकित्सक ने की प्रसूता की डिलीवरी

Edited By Deepak Paul, Updated: 19 Feb, 2019 12:04 PM

delivery of the delivery of the dentist at mujezer phc

एनएचएम कर्मी हड़ताल के चलते स्टॉफ के अभाव में मुजेसर गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में दंत चिकित्सक को एक गर्भवती महिला की डिलीवरी करानी पड़ गई। यहां महिला डॉक्टर न होने की वजह से दंत चिकित्सक ने ऐसा करने का निर्णय लिया। हालांकि दंत चिकित्सक को...

फरीदाबाद(ब्यूरो): एनएचएम कर्मी हड़ताल के चलते स्टॉफ के अभाव में मुजेसर गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में दंत चिकित्सक को एक गर्भवती महिला की डिलीवरी करानी पड़ गई। यहां महिला डॉक्टर न होने की वजह से दंत चिकित्सक ने ऐसा करने का निर्णय लिया। हालांकि दंत चिकित्सक को प्रसव की जानकारी नहीं थी। इसके बावजूद उन्होंने महिला जच्चा और बच्चा की जान बचाने के लिए यह कड़ा निर्णय लेकर सफल डिलेवरी को अंजाम दिया। सोमवार को मुजेसर, संजय कॉलोनी, प्रतापगढ़ और बल्लभगढ़ के आदर्श नगर स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों को हो रही परेशानी के बारे में उन्होंने बात की।

संजय कॉलोनी स्थित शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के लिए आने वाले मरीजों को मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना के तहत दवाएं नहीं मिल पा रही हैं। डॉक्टर को दिखाने के बाद उन्हें बाहर से दवाएं खरीदने के लिए कहा जा रहा हैं। टीबी मरीजों के लिए शुरू की गई पेंशन योजना के लिए आवेदन के लिए आने वाले लोगों को लौटाया जा रहा था। वहीं इस संबंध में जबकि सीएमओ डॉ. गुलशन अरोड़ा से बात की गई तो उन्होंने मुजेसर के प्राथकि स्वास्थ्य केन्द्र पर दंत चिकित्सक द्वारा मरीज की डिलीवरी किए जाने की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। उनका कहना था कि उन्होंने सभी चिकित्सा अधिकारियों को सेंटरों पर पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए हुए हैं। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!