साप्ताहिक राशिफल: सावन के पहले हफ्ते किन राशियों पर होगी धन की बौछार

Edited By Punjab Kesari, Updated: 16 Jul, 2017 09:20 AM

weekly horoscope

मेष सितारा उलझनों-झमेलों वाला, मगर अध्यापन, कंसल्टैंसी, पर्यटन, एयर टिकटिंग, केटरिंग, मोबाइल्ज का काम करने वालों को अपने कामों में पर्याप्त

मेष
सितारा उलझनों-झमेलों वाला, मगर अध्यापन, कंसल्टैंसी, पर्यटन, एयर टिकटिंग, केटरिंग, मोबाइल्ज का काम करने वालों को अपने कामों में पर्याप्त लाभ मिलेगा, मान-यश की प्राप्ति, 16 जुलाई को धन-हानि, नुक्सान तथा खर्चों वाला समय, मगर 17-18 जुलाई को व्यापारिक तथा कामकाजी कामों की दशा अच्छी, सफलता साथ देगी। 19-20 जुलाई को धन-लाभ वाले दिन, कारोबारी टूरिंग भी लाभप्रद, हर तरह से बेहतरी होगी। 21-22 जुलाई को मित्रों से मेलजोल तथा उनकी मदद से कामयाबी की राहें खुलेंगी।

वृष
न तो किसी पर ज्यादा भरोसा करें और न ही किसी की जिम्मेदारी में फंसें, वैसे कारोबारी कामों की दशा सुखद, तबीयत तथा मूड में खुशदिली एवं जिंदादिली रहेगी। 16 जुलाई को व्यापार-कारोबार में लाभ, मान-यश की प्राप्ति, 17-18 जुलाई को हर मोर्चे पर संभाल रखनी चाहिए क्योंकि सितारा उलझनों-झमेलों को उभारने वाला है, मगर 19-20 जुलाई को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, वैसे भी आप हर तरह से हावी-प्रभावी रहेंगे। 21-22 जुलाई आमदन वाले दिन, यत्न करने पर कोई कारोबारी मुश्किल भी हटेगी।

मिथुन
सितारा कामयाबी, इज्जत-मान तथा धन लाभ वाला, विरोधी निस्तेज रहेंगे, मगर वीजा पासपोर्ट तथा जन शक्ति बाहर भिजवाने वालों को अपने आप को झमेलों-मुश्किलों से बचा कर रखना चाहिए। 16 जुलाई को सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी। 17-18 जुलाई धन लाभ वाले दिन, कारोबारी टूरिंग लाभप्रद रहेगी। 19-20 जुलाई को जायज कामों पर खर्च होगा, लिखत-पढ़त के काम भी सावधानी के साथ फाइनल करने ठीक रहेंगे। मगर 21-22 जुलाई को कामकाजी कामों की दशा अच्छी, आमतौर पर सफलता साथ देगी।

कर्क
सरकारी कामों में कामयाबी, व्यापार-कारोबार में लाभ, कारोबारी टूरिंग भी लाभप्रद, मगर किसी बनी-बनाई योजनाबंदी के उखड़ने-बिगड़ने का डर रहेगा। 16 जुलाई को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, हर तरह से बेहतरी होगी। 17-18 जुलाई को जिस काम के लिए यत्न करेंगे, उसमें कामयाबी मिलेगी, तेज प्रभाव बना रहेगा। 19-20 जुलाई को व्यापार-कारोबार में लाभ, यत्न करने पर कोई कामकाजी यत्न अच्छा नतीजा देगा, 21-22 जुलाई को धन-हानि, परेशानी, उलझनों-कठिनाइयों का डर रहेगा।

सिंह
सेहत में गड़बड़ी का डर, किसी पर ज्यादा भरोसा भी न करें मगर राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, आमदन भी रहेगी। 16 जुलाई को सेहत के लिए ग्रह ढीला, नुक्सान का भी डर रहेगा मगर 17,18 जुलाई को इरादों में कामयाबी मिलेगी, वैसे भी आप हर तरह से हावी, प्रभावी रहेंगे। 19-20 जुुलाई को राज दरबार में जाने पर आपका बोलबाला बढ़ेगा, अफसर भी मेहरबान रहेंगे। 21-22 जुलाई को धन लाभ वाले दिन, कारोबारी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा रिजल्ट देगी।

कन्या
सितारा आमदन के लिए अच्छा, जिस काम के लिए मन बनाएंगे, उसमें कामयाबी मिलेगी मगर सेहत के मामले में अटैंटिव रहना सही रहेगा। 16 जुलाई को कामकाजी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी। 17-18 जुलाई को सेहत का ध्यान रखें, खान-पान भी संभल-संभाल कर करना चाहिए, सफर भी न करना सही रहेगा। मगर 19-20 जुलाई को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी। 21-22 जुलाई को सरकारी तथा गैर सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी, बड़े लोगों में पैठ बनी रहेगी।

तुला
स्वास्थ्य का ध्यान रखें, मौसम के दुष्प्रभाव से भी बचाव रखें, मगर कारोबारी दशा अच्छी, आम हालात पहले जैसे ठीकठाक बने रहेंगे। 16 जुलाई को विरोधी नुक्सान पहुंचा सकते हैं, उनसे सावधानी रखनी सही रहेगी, मगर 17-18 जुलाई को अर्थ तथा कारोबारी दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में सफलता मिलेगी। 19-20 जुलाई को सेहत, खास कर पेट का ध्यान रखें, लिखत-पढ़त के काम भी संभल कर करने चहिएं, फिर 21, 22 जुलाई को आम हालात बेहतर, यत्न करने पर कोई स्कीम सिरे चढ़ सकती है।

वृश्चिक
दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर मगर कामकाजी दशा अच्छी, पारिवारिक जीवन में तालमेल सौहार्द बना रहेगा। 16 जुलाई को इरादों में कामयाबी, अर्थ दशा तसल्लीबख्श, 17-18 जुलाई को न तो दुश्मनों को कमजोर समझें तथा न ही उसकी शरारतों की अनदेखी करें मगर 19-20 जुलाई को व्यापार-कामकाज की दशा अच्छी, हर मामले को दोनों पति-पत्नी एक ही नजर तथा अपरोच से देखेंगे। अलबत्ता 21-22 जुलाई को सेहत की संभाल जरूरी, खान-पान भी मर्यादित करें।

धनु
कारोबारी दशा अच्छी, सफलता साथ देगी मगर चल रही साढ़ेसाती के कारण दुश्मनों से टकराव, सेहत के बिगड़ने तथा पति के फिसलने का खतरा बढ़ सकता है।16 जुलाई को जमीनी कामों के लिए समय अच्छा, 17-18 जुलाई को उद्देश्य-प्रोग्राम मैच्योर होंगे, इज्जत-मान की प्राप्ति, 19-20 जुलाई को किसी प्रबल शत्रु के कारण मानसिक टैंशन-परेशानी बनी रहेगी, सफर भी न करें। मगर 21, 22 जुलाई को कारोबारी मोर्चा पर स्थिति बेहतर, कामयाबी साथ देगी।

मकर
किसी भी जायदादी काम के लिए सहजता के साथ यत्न न करें, मगर मित्र तथा संतान सहयोगी रुख रखेगी, किन्तु शत्रुओं की हरकतों पर नजर रखनी सही रहेगी। 16 जुलाई को कामकाजी साथी आपके साथ सहयोग देंगे। 17-18 जुलाई को जमीनी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छी रिटर्न देगी, इज्जत-मान बना रहेगा। 19-20 जुलाई को यत्न करने पर योजनाबंदी अच्छा नतीजा देगी, धार्मिक कामों में ध्यान, 21-22 जुलाई को विरोधियों को कमजोर समझने  तथा उन पर भरोसा करने की भूल न करें। 

कुंभ
सितारा कारोबारी कामों, कोर्ट कचहरी के कामों के लिए अच्छा, विरोधी निस्तेज रहेंगे, मगर तबीयत में तेजी के कारण किसी के साथ झगड़े का डर रहेगा। 16 जुलाई को आमदन के लिए समय अच्छा, हर तरह से बेहतरी होगी। 17-18 जुलाई को कामकाजी भागदौड़ तथा व्यस्तता बनी रहेगी, 19-20 जुलाई को जमीनी तथा अदालती कामों में कदम बढ़त की तरफ रहेगा, पैठ तथा प्रभाव-दबदबा बना रहेगा। फिर 21, 22 जुलाई को हर तरह से बेहतरी होगी, संतान के साथ तालमेल सही रहेगा।

मीन
सितारा धन-लाभ के काम संवारने, मित्रों के साथ मेल संपर्क बनाए रखने वाला, मगर संतान के साथ तालमेल में अभाव नजर आएगा, 16 जुलाई को कारोबारी दशा अच्छी रखेगा, सफलता  साथ देगी। 17-18 जुलाई को कारोबारी कामों में लाभ, कामकाजी टूरिंग भी अच्छा रिजल्ट देगी। 19-20 जुलाई को किसी सज्जन साथी के सहयोग से आपकी कोई समस्या सुलझ सकती है, मान-सम्मान की प्राप्ति, 21-22 जुलाई को जायदादी कामों में कामयाबी, वैसे भी हर तरह से बेहतरी होगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!