स्पैशल आऊट रिच कैम्प में लिए टी.बी. संभावित मरीजों के बलगम के नमूने

Edited By kamal, Updated: 25 Apr, 2019 12:11 PM

t b for the special outside rich camp potential patients

राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन एवं सिविल सर्जन आदित्य स्वरूप गुप्ता के मार्गदर्शन में आऊट रिच कैम्प मंगलवार को भिवानी में शहरी...

भिवानी(पंकेस): राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन एवं सिविल सर्जन आदित्य स्वरूप गुप्ता के मार्गदर्शन में आऊट रिच कैम्प मंगलवार को भिवानी में शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भारत नगर द्वारा स्थानीय विद्या नगर स्थित मंगेज भवन में स्पैशल आऊट रिच कैम्प का आयोजन किया गया। कैम्प में टी.बी. के मरीजों की जांच व संभावित मरीजों के बलगम के सैम्पल क्लैक्ट करने के साथ टी.बी. से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया गया।

कैम्प में कुल 176 मरीजों की विभिन्न बीमारियों की जांच की गई। कैम्प में शिशु रोग विशेषज्ञ डा. संदीप लाठर, डा. रश्मि, डा. विनय कौशिक व अर्बन पी.एच.सी. के स्टाफ ने सेवाएं दीं। कैम्प के बारे में सिविल सर्जन डा. आदित्य स्वरूप गुप्ता ने बताया कि राज्य मुख्यालय के आदेश अनुसार प्रदेश के सभी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों द्वारा स्लम बस्तियों में स्पैशल आऊट रिच कैम्प आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को स्थानीय विद्या नगर स्थित मंगेज भवन में कैम्प का आयोजन किया गया।

कैम्प का मुख्य उद्देश्य हर व्यक्ति तक सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना है, ताकि सभी को बीमारियों से बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि भिवानी में 3 शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, जिनमें समय-समय पर इस तरह के कैम्पों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर अर्बन हैल्थ कंसलटैंट सतपाल, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एल.टी. प्रवीण, फार्मासिस्ट संजीव, ए.एन.एम. सुमन, हेमलता, पुष्पा, उर्मिला, कम्प्यूटर असिस्टैंट अमित, आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं आशा भी मौजूद रहे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!