ऑटो चालक कर रहे यातायात के नियमों का उल्लंघन

Edited By Isha, Updated: 17 Sep, 2019 10:23 AM

auto drivers are violating traffic rules

शहर में इस समय चल रहे 95 प्रतिशत से भी ज्यादा ऑटो चालक यातायात नियमों का पालन नहीं करते। इसका कारण यह है कि ऑटो चालक अपने थ्री सीटर पासिंग ऑटो को ज्यादा कमाई के चक्कर में 11 सीटर बना लेते हैं......

भिवानी (सुखबीर): शहर में इस समय चल रहे 95 प्रतिशत से भी ज्यादा ऑटो चालक यातायात नियमों का पालन नहीं करते। इसका कारण यह है कि ऑटो चालक अपने थ्री सीटर पासिंग ऑटो को ज्यादा कमाई के चक्कर में 11 सीटर बना लेते हैं। इसलिए अब अगर पुलिस ने इस तरह के ऑटो चालकों के चालान काटने शुरू किए तो ऑटो चालकों को इसकी एवज में अदालत में जाकर चालान का भुगतान करना होगा।

इसके अलावा शहर में चल रहे अधिकतर ऑटो में म्यूजिक सिस्टम भी बजते हैं। अगर पुलिस ने इसका चालान काटा तो ऑटो चालक को इसकी एवज में 10 हजार रुपए जुर्माना देना होगा।यहां बता दें कि जिस समय किसी कम्पनी से किसी ऑटो की खरीद होती है और जब उसे आर.टी.ए. कार्यालय में पासिंग के लिए लाया जाता है तो उसमें चालक के अलावा 3 सवारियों को ही बैठने की पासिंग की जाती है।

मगर शहर में चल रहे ऑटो चालक अपने ऑटो की पासिंग के बाद उसे थ्री शीटर की बजाय 11 सीटर बना लेते हैं। इसके लिए वे 2 सीटें अपने अगल बगल में, 3 सीटें पासिंग वाली के सामने और 3 सीटें पासिंग वाली सीट के पीछे गद्दी बनाकर बना लेते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!