जि.प. वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 17 Jul, 2018 08:38 AM

zip demand for bringing a no confidence motion against vice chairman

लोकसभा व विधानसभा चुनावों से पहले जिला परिषद की राजनीति में नया तूफान आने वाला है। जि.प. उपाध्यक्ष रजनीश शर्मा की कार्यशैली व व्यवहार से खफा 10 जि.प. सदस्यों ने सोमवार को डी.सी. शरणदीप कौर....

अम्बाला(मुकेश): लोकसभा व विधानसभा चुनावों से पहले जिला परिषद की राजनीति में नया तूफान आने वाला है। जि.प. उपाध्यक्ष रजनीश शर्मा की कार्यशैली व व्यवहार से खफा 10 जि.प. सदस्यों ने सोमवार को डी.सी. शरणदीप कौर बराड़ को लिखित अनुरोध पत्र सौंपकर उपाध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव लाने की अनुमति मांगी है। अविश्वास प्रस्ताव लाने में मुख्य रूप से अम्बाला शहर विधायक के नजदीकियों में शामिल व भाजपा मंडल अध्यक्ष मनदीप राणा भी शामिल हैं। हालांकि यह प्रस्ताव लाने वालों में अन्य सदस्यों में राज्यमंत्री नैब सैनी के समर्थक जि.प. सदस्य तथा मुलाना विधानसभा से विधायक के विरोधी गुट में शामिल कुछ अन्य भी उनके साथ हैं। 

जिन सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग रखी है उनमें दीदार सिंह, सरोज गीता देवी, नीना गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह, सीमा देवी, सुरेन्द्र राणा, जीया लाल, गगनदीप चहल व अन्य शामिल हैं। रजनीश शर्मा को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष तौर पर इनैलो व कांग्रेस समॢथत जि.प. सदस्यों का समर्थन प्राप्त है और उन्हें जि.प. उपाध्यक्ष पर भी इन दलों के सदस्यों के सहयोग ही हासिल हुआ है। रजनीश शर्मा जि.प. चुनाव में ही चर्चा में रहे हैं। 

वे भाजपा से प्रत्याशी के रूप में जि.प. सदस्य का चुनाव लडऩा चाहते थे लेकिन स्थानीय विधायक एवं राज्यमंत्री नायब सैनी ने समर्थन देने से इन्कार कर दिया। उसके बाद नैब सैनी व रजनीश शर्मा के समर्थकों के बीच झगड़ा व तनातनी भी हुई। उनके परिणाम की घोषणा को लेकर भी तनाव की स्थिति बनी रही। उन्हें कुरुक्षेत्र से भाजपा के सांसद राजकुमार सैनी का समर्थक माना जाता है और चुनाव आते ही अविश्वास प्रस्ताव लाने की राजनीति को भी नैब सैनी व राजकुमार सैनी के बीच शुरू से रहे 36 के आंकड़े को ही जोड़कर देखा जा रहा है। 

आरोप लगाए कि सभी जिला परिषद सदस्य अपने वाइस चेयरमैन रजनीश शर्मा की कार्यशैली से संतुष्ट नहीं हैं। वाइस चेयरमैन किसी भी कार्य को सही ढंग से रुचि नहीं लेता। उसकी कार्यशैली बिल्कुल ठीक नहीं है और कोई भी सदस्य उसकी कार्यशैली से सहमत नहीं हैं। वह अन्य सदस्यों को बिना साथ लिए ही सभी फैसले लेता है। हम सभी सदस्य वाइस चेयरमैन रजनीश शर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहते हैं और रजनीश शर्मा को उसके पद से हटाना चाहते हैं। वाइस चेयरमैन रजनीश शर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए अतिशीघ्र बैठक बुलाई जाए।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!