AC कोच में यात्री को चूहे ने काटा, रेलवे ने एंटी रैबिज की जगह लगाया टैटनस का टीका

Edited By Deepak Paul, Updated: 19 Feb, 2019 11:49 AM

rat cut in passenger in the ac coach

नांदेड़-ऊना हिमाचल एक्सप्रैस के ए.सी. कोच में सफर कर रहे यात्री को चूहे ने काटकर बुरी तरह घायल कर दिया। आगरा में हुई घटना के बाद घायल व्यक्ति को कोई उपचार नहीं दिया गया और सिर्फ झूठे आश्वासनों के सहारे ही उसे अगले स्टेशन पर उपचार उपलब्ध करवाने की...

अम्बाला(रीटा/सुमन): नांदेड़-ऊना हिमाचल एक्सप्रैस के ए.सी. कोच में सफर कर रहे यात्री को चूहे ने काटकर बुरी तरह घायल कर दिया। आगरा में हुई घटना के बाद घायल व्यक्ति को कोई उपचार नहीं दिया गया और सिर्फ झूठे आश्वासनों के सहारे ही उसे अगले स्टेशन पर उपचार उपलब्ध करवाने की बात कही गई। जब घायल को दर्द बर्दाश्त नहीं हुआ तो टी.टी.ई. की शिकायत पर घायल को पानीपत रेलवे स्टेशन पर टैटनस का टीका लगाकर रवाना कर दिया गया। 

रेलवे लगातार यात्री सुविधाओं में बढ़ौतरी का राग अलाप रहा है। चाहे वह सुरक्षा को लेकर हो या फिर साफ-सफाई को लेकर, लेकिन हालात आज भी इसके उलट हैं। न तो यात्रियों को सुविधाएं मिल रही हैं और न ही सुरक्षा। ऐसा ही एक गंभीर मामला अम्बाला शहर के सरकारी अस्पताल में देखने को मिला, जहां ए.सी. कोच में चूहे के काटने के बाद यात्री उपचार करवाने पहुंचा।घायल तेवेंद्र सिंह ने बताया कि ए.सी. कोच में अगर इस प्रकार की व्यवस्था है तो बाकी कोच का क्या हाल होगा। रेलवे की लापरवाही को उजागर करने के लिए उसने स्टेशन मास्टर को तो लिखित शिकायत सौंपी है, साथ ही रेल मंत्री को भी ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी है। अगर उसकी सुनवाई नहीं हुई तो वह रेलवे के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा। 

आगरा से पानीपत तक नहीं मिला उपचार 
ट्रेन नंबर नांदेड़-ऊना सुपर फ ास्ट एक्सप्रैस नंबर 22457 के एसी कोच नंबर बी-2 की सीट नंबर 63 व 64 पर सफर करने वाले यात्री तेवेंद्र सिंह ने बताया कि आगरा रेलवे स्टेशन के नजदीक उसके हाथ पर एक चूहे ने काट लिया था। उसने इसकी शिकायत ट्रेन के टी.टी.ई. से की। लेकिन उसे दिल्ली में उपचार का आश्वासन दिया गया। दिल्ली पहुंचने के बाद भी उसे उपचार नहीं मिला। बीच रास्ते जब दर्द ज्यादा बढ़ गया तो तेवेंद्र की शिकायत पर टी.टी.ई. ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। ट्रेन के पानीपत रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद भी घायल को एंटी रैबिज टीके की जगह टैटनस का टीका लगाकर चलता कर दिया गया।

सिविल में लगवाया टीका
तेवेंद्र को अम्बाला में ही उतरना था। अम्बाला छावनी स्टेशन पर उतरकर वह अपने परिजनों के साथ सीधा शहर के सिविल अस्पताल पहुंचा,जहां उसे एंटी रैबिज का टीका लगाया गया। तेवेंद्र सिंह ने बताया कि उसे कुल 5 टीके लगने हैं।  उसने बताया कि ट्रेन के ए.सी. कोच में काफी चूहे इधर से उधर भाग रहे थे। चूहों ने अधिकांश यात्रियों के सामान को काट दिया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!