यमुनानगर के SP ने की सरपंचों के साथ की बैठक, बोले-पुलिस का पूरा सहयोग करें

Edited By Updated: 08 Feb, 2016 01:58 PM

yamunanagar sp dr arun singh

यमुनानगर पुलिस अधीक्षक डा. अरूण सिंह ने जिला सचिवालय के सभागार में खंड बिलासपुर व सढौरा के गांवों के नव नियुक्त सरपंचों की बैठक ली।

यमुनानगर (सुमित ओबरॉय): यमुनानगर पुलिस अधीक्षक डा. अरूण सिंह ने जिला सचिवालय के सभागार में खंड बिलासपुर व सढौरा के गांवों के नव नियुक्त सरपंचों की बैठक ली। बैठक में बिलासपुर के उप पुलिस अधीक्षक सुभाष, मदन लाल के अलावा गांवों से आए सरपंच भी उपस्थित थे। पुलिस अधीक्षक ने नव नियुक्त सरपंचों को बधाई दी और कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में सरपंचों का अहम योगदान होता है।

उन्होंने नवनियुक्त सरपंचों का आह्वान किया कि अपराधों को रोकने के लिए पुलिस का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि आज का युवा नशे की चपेट में है। युवा देश की रीढ़ होते हैं और हम सबका कर्तव्य बनता है कि हम युवकों को नशें से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों को शिक्षित व संस्कारित बनाना चाहिए जिससे देश व प्रदेश उन्नति की ओर बढ़ सके। उन्होंने कहा कि वे अपने गांव में सफाई का विशेष ध्यान रखें ताकि बीमारियों से बचा जा सके और गांव साफ-सुथरा नजर आए।

उन्होंने सभी सरपंचों से अपील की कि वे सड़क दुर्घटनाओं में घायल व्यक्ति की मदद करें और घायल व्यक्ति को तुरन्त किसी नजदीक अस्पताल में पहुंचाएं ताकि समय रहते उसकी जान बचाई जा सके। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हमें गांव में आपसी मतभेद भूलाकर भाईचारे की भावना से रहना चाहिए। गांव के विकास कार्यों में किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं बरतना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि गांवों में किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती है व अपराधिक प्रवृति के लोगों की सूचना बारे पता चले तो वे तुंरत अपने नजदीक के पुलिस स्टेशन को सूचित करें ताकि समय रहते कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने कहा कि गांव में अक्सर किसानों द्वारा बाहर से आए हुए लोगों को कृषि कार्यों हेतू घरेलू नौकर के तौर पर रख लिया जाता है और यह घरेलू नौकर कभी-कभी संगीन अपराध को अंजाम देकर मौके से भाग जाते हैं इसलिए जब भी कोई किसान घरेलू नौकर रखता है तो उसकी पूरी जानकारी अपने नजदीकी थाना/पुलिस चौंकी में अवश्य दें। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन सदैव पंचों और सरपंचों के साथ है और पुलिस को अपना पूरा सहयोग दें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!