पहले नवरात्रे पर मां बाला सुंदरी के दर्शनों के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़ (Watch Pics)

You Are HereYamunaNagar
Saturday, October 1, 2016-10:45 AM

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): मां के नवरात्रों को लेकर मंदिरों में आज भक्तों की भारी भरकम भीड़ सुबह से ही लगनी शुरू हो गई है। आज नवरात्रों के पहले दिन मां शैल पुत्री का नवरात्र है और ऐसे में यमुनानगर जिले के सभी मंदिरों में तो लोगों का सुबह से ही तांता लगा हुआ है।

 

मां का पहला नवरात्रा और भक्तों का मां के प्रति स्नेह ऐसे में देखने को मिला कि हरियाणा हिमाचल बार्डर पर सटे हुए मां बाला सुदंरी के मंदिर त्रिलोकपुर में आज सुबह से ही भक्तों की लंबी-लंबी कतारे माथा टेकने को लगी हुई थी। मां के दरबार में सुबह ही हाजरी दी जाए इसके लिए लोग रात के समय से ही लाइनों में लग गए थे। मां का पहला नवरात्रा और ऐसे में भक्तों की भारी भीड़ इस मंदिर में देखने को मिल रही थी।

 

हालांकि भक्तों के सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त भी देखने को मिले लेकिन इन सब के बाद भी दूर-दूर से आए लोग नाचकर मां के भजन गा रहे थे और भक्तों का हजूम मां के दरबार में पहुंच रहा था। 

 

ऐसे में भक्तों की मानें तो उन्होंने जो मां के दर्शन हुए है उससे वह गदगद हो गए हैं। हालांकि इन दिनों इस इलाके में हल्की ठंड भी शुरू हो जाती है, लेकिन मां के दरबार में पहुंचने के लिए लोग इस ठंड को मां के जयकारों से दूर कर देते हैं। भक्तों की माने तो जो भी भक्त सच्चे मन से मां के दरबार में माथा टेकता है उसकी हर मनोकामना पूरी होती है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You