पर्याप्त बिजली न मिलने पर पावर हाऊस पर जड़ा ताला

Edited By Punjab Kesari, Updated: 12 Jun, 2017 02:43 PM

haryana kharkhouda power house lock

बिजली समस्या से जूझ रहे आदर्श गांव सिसाना वासियों का गुस्सा रविवार को फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने बिजली आपूर्ति में सुधार करने की मांग करते हुए गांव

खरखौदा(पंकेस):बिजली समस्या से जूझ रहे आदर्श गांव सिसाना वासियों का गुस्सा रविवार को फूट पड़ा। गुस्साए ग्रामीणों ने बिजली आपूर्ति में सुधार करने की मांग करते हुए गांव के पावर हाऊस पर पहुंचकर उसके मेन गेट पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि उनके द्वारा बिजली निगम को मुफ्त में 4 एकड़ भूमि दिए जाने के बावजूद उन्हें शहरी तर्ज पर बिजली नहीं मिल रही है। ऐसे में उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें पूरी बिजली नहीं मिलेगी तब तक वह पावर हाऊस पर लगाए गए ताले को नहीं खोलेंगे। सूचना पाकर एस.डी.ओ. अमित गर्ग मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को इस अवसर पर सरपंच मुन्नी देवी, सरपंच राधे श्याम सहित काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

समझाकर सवा 2 घंटे बाद ताला खुलवाया जाम
बीते काफी समय से आदर्श गांव सिसाना के ग्रामीण बिजली निगम से बिजली की आपूॢत बढ़ाने की मांग करते आ रहे है। ग्रामीणों का कहना है कि मुफ्त में जमीन देने के बावजूद उन्हें बिजली नहीं मिल रही है। ऐसे में ग्रामीण कई बार निगम से बिजली शैड्यूल में बदलाव कर उन्हें ज्यादा बिजली देने की मांग कर चुके हैं लेकिन बिजली निगम गांव में लाइन लोस का हवाला देते हुए बिजली कट लगाए जाने की बात कह रहा है। बिजली कटों से गुस्साए ग्रामीणों ने गांव के दोनों सरपंचों की अगुवाई में गांव के पावर हाऊस पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों ने गेट पर ताला लगाते हुए मांग की कि उन्हें पूरी बिजली उपलब्ध करवाई जाए। ताला लगाने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एस.डी.ओ. अमित गर्ग ने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि शैड्यूल ऊपर से बनकर आते हैं जिसमें बदलाव नहीं किया जा सकता है। ऐसे में ग्रामीणों की मांग को ध्यान में रखते हुए व गर्मी के चलते वह शैड्यूल से एक घंटा बिजली ज्यादा सप्लाई करवाएंगे। जिस पर ग्रामीण करीब सवा 2 घंटे बाद राजी हुए। एस.डी.ओ. के आश्वासन पर ताला खोला। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!