शौक पूरा करने के लिए ATM उखाड़ा, सीटें हटाकर बनाई स्पेशल स्कॉर्पियो, (Watch Pics)

Edited By Updated: 30 Nov, 2015 07:41 PM

special seats created by removing scorpio

रोहतक पुलिस ने एटीएम लूट गिरोह के एक शातिर सदस्य को लूटी गई एटीएम मशीन सहित गिरफ्तार किया ...

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक पुलिस ने एटीएम लूट गिरोह के एक शातिर सदस्य को लूटी गई एटीएम मशीन सहित गिरफ्तार किया है। यह एटीएम मशीन विशेष फिटिंग वाली लाल बत्ती लगी स्कोर्पियो में रखी हुई थी। इस स्कोर्पियो में एटीएम मशीन के अलावा साइलेंट जेन सैट, गैस कट्टर, गैस सिलेंडर और वेल्डिंग मशीन भी मिली है। यह एटीएम दो दिन पहले पानीपत से उखाड़ी गई थी। एटीएम मशीन में फिलहाल करीब 17-18 लाख रुपए हैं। 
 
जिस शातिर लुटेरे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वह एमबीए पास कर चुका है और फिलहाल एलएलबी की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस को शातिर लुटेरे के पास से दो पिस्तौल व 56 कारतूस भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा दो फर्जी नंबर प्लेट व तीन आरसी भी मिली हैं। रोहतक पुलिस को इस शातिर लुटेरे के एक साथी की अभी तलाश है। इस गिरोह के सदस्य एटीएम लूटकर विदेश में सैर सपाटा करते थे। इस नाते रोहतक पुलिस उनके पासपोर्ट के अलावा देश भर के एयरपोर्ट से भी जानकारी मांगेगी। रोहतक पुलिस ने शातिर चोर को सात दिन के रिमांड पर ले लिया है।
 
गौरतलब है कि हरियाणा के पानीपत से दो दिन पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम मशीन उखाड़ ली गई थी। इस बारे में पानीपत पुलिस को कोई सुराग नहीं लग पाया था। इस बीच रविवार देर शाम को रोहतक पुलिस को सिंहपुरा गांव के पास एक स्कोर्पियो गाड़ी के संदिग्ध अवस्था में होने की सूचना मिली। पुलिस को पुख्ता जानकारी थी कि स्कोर्पियो में एक एटीएम मशीन लदी हुई है और स्कोर्पियो में मौजूद युवक मशीन को काटने की फिराक में हैं। रोहतक पुलिस की टीम ने तुरंत वहां पहुंचकर लाल बत्ती लगी स्कोर्पियो को रुकवाया और युवक को काबू कर लिया। पुलिस ने जब स्कोर्पियो की तलाशी ली तो उसके अंदर ही एटीएम मशीन रखी हुई थी। पूछताछ के दौरान युवक की पहचान जींद जिला के पौली गांव के विनय के रूप में हुई।
 
पुलिस को युवक से पूछताछ में पता चला कि यह एसबीआई की एटीएम मशीन दो दिन पहले पानीपत से उखाड़ी गई थी। इस वारदात में विनय के अलावा एक और युवक भी शामिल था। एटीएम मशीन में 25 लाख रुपए डाले गए थे, लेकिन रोहतक पुलिस का अंदाजा है कि फिलहाल मशीन के अंदर करीब 17-18 लाख रुपए है। पुलिस ने जब स्कोर्पियो की गहनता से तलाशी ली तो यह देखकर चौंक गई कि उसमें विशेष फिटिंग कराई गई थी ताकि वह मजबूत हो। स्कोर्पियो की पीछे की सीट निकाल रखी थी और विशेष टोचन सिस्टम का भी इंतजाम था ताकि एटीएम उखाडऩे के बाद सीधा स्कोर्पियो में लोड किया जा सके।
 
एटीएम लूट की वारदात में शामिल यह लुटेरा विदेशों में सैर सपाटा करने का भी शौकिन है। लूटी गई राशि से वह अपने साथी के साथ विदेशों में सैर करता था। इसलिए पुलिस उसके पासपोर्ट की जानकारी हासिल करेगी। वहीं, देश भर के सभी एयरपोर्ट से भी जानकारी मांगेगी। यही नहीं ये लुटेरे लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए लाल बत्ती और वीआईपी नंबर की नंबर प्लेट का भी इस्तेमाल करते थे। उनके पास से पुलिस को दो फर्जी नंबर प्लेट और तीन आरसी भी मिली हैं।
 
रोहतक के एसपी शशांक आनंद ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर लूट की इस अनोखी वारदात का खुलासा किया। एसपी ने बताया कि जिस लुटेरे को रोहतक पुलिस ने पकड़ा है वह एमबीए कर चुका है और फिलहाल रोहतक के एक कॉलेज से लॉ की पढ़ाई कर रहा है। एसपी ने माना कि यह चोर काफी शातिर है और फिलहाल पूछताछ में पूरी तरह से सहयोग नहीं कर रहा है। आरोपी ने फिलहाल पानीपत के अलावा सोनीपत में दो एटीएम लूट की वारदात स्वीकार की है। आरोपी को सात दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है और उसके एक साथी की तलाश की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!