जिंदगी और मौत से जूझ रही हरियाणवी सिंगर, लिखा ये सुसाइड नोट (Pics)

Edited By Updated: 05 Sep, 2016 12:40 PM

haryana sapna choudhary satpal tanwar bahadurgarh police

'रागनी' गीत के बोल को लेकर विवादों में फंसी हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी ने एक नया खुलासा किया है।

बहादुरगढ़: 'रागनी' गीत के बोल को लेकर विवादों में फंसी हरियाणवी सिंगर सपना चौधरी ने एक नया खुलासा किया है। जी हां, जहर खाने से पहले सपना ने एक-दो नहीं पूरे 6 पेज में अपनी मौत की वजह लिखी व अपनी मजबूरी बयां की है। 

 

इतना ही नहीं सपना ने सतपाल तंवर नाम के व्यक्ति पर भी आरोप लगाए हैं जो उसके खिलाफ पूरा षड्यंत्र रच रहा है। सपना को नजफगढ़ के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उसकी हालत अभी तक नाजुक बनी हुई है।

 

जानिए सुसाइड नोट में सपना के शब्द
* मैं सपना चौधरी हरियाणवी रागनी गायिका और डांसर आज सोच-समझकर और पूरे होश-ओ-हवास में अपनी जिंदगी को खत्म करने जा रही हूं, जिसे आम भाषा में आत्महत्या कहते हैं।

* मेरी आत्महत्या करने की वजह गुड़गांव के खांडसा गांव का रहने वाला नवाब सतपाल तंवर है। फरवरी महीने में चक्करपुर गांव में मैंने एक 36 जात की रागनी गाई थी, जोकि वहां के लोगों की फरमाइश थी। 

* मुझसे पहले और बड़े गायकों ने इसे स्टेज पर गाया हुआ है, जिसकी रिकॉर्डिंग मेरी मां ने गुड़गांव पुलिस को दे रखी है। उन्हीं बड़े गायकों की रागनी सुनकर मैंने भी लिखी और गाई। 

* मैं कलाकार हूं, मुझे पता नहीं था कि जातिवाद पर शब्द का प्रयोग करना जुर्म है। अगर मुझसे पहले गाने वालों पर केस दर्ज हुआ होता तो मैं भी न गाती। जब उन पर कोई केस नहीं तो मुझ पर क्यों। मेरी रागनी सुनकर सतपाल तंवर ने मुझ पर एससी-एसटी एक्ट के तहत एफ.आई.आर. दर्ज करवा दी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों 17 फरवरी, 2016 को सपना ने गुडग़ांव के गांव चकरपुर में एक रागिनी गाई थी जिसको लेकर खासा विवाद हुआ था। सतपाल तंवर नाम के व्यक्ति ने सपना के खिलाफ गुड़गांव के 29 सैक्टर में एस.सी./एस.टी. एक्ट का मुकद्दमा दर्ज करवाया था जिसके बाद फेसबुक पर सपना के खिलाफ अभियान छेड़ दिया गया। 

 

इसी बात से आहत सपना ने रविवार जहर खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। सपना के परिवार का आरोप है कि इस पूरे मामले के पीछे सतपाल तंवर नाम का व्यक्ति है। सपना ने अपने सुसाइड नोट में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी न्याय की गुहार लगाई है। अब दिल्ली पुलिस पूरे मामले को खंगालने में लगी है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!