जलघर के वाटर टैंक में तैर रही गंदगी, ग्रामीण मजबूरी में कर रहे पानी का सेवन

Edited By Punjab Kesari, Updated: 21 Nov, 2017 01:36 PM

dirt floating in the water tank of the aquarium

हलके के भराण गांव में स्थित जलघर के टैंकों में दूषित पानी पड़ा हुआ है। पिछले कई महीनों से टैंकों की सफाई नहीं करवाई गई है। सफाई न होने की वजह से पानी में खाली प्लास्टिक की बोतलें, गिलास, खरपतवार व दूसरी तरह की चीजें तैर रही हैं। ग्रामीणों का कहना है...

महम(प्रीत):हलके के भराण गांव में स्थित जलघर के टैंकों में दूषित पानी पड़ा हुआ है। पिछले कई महीनों से टैंकों की सफाई नहीं करवाई गई है। सफाई न होने की वजह से पानी में खाली प्लास्टिक की बोतलें, गिलास, खरपतवार व दूसरी तरह की चीजें तैर रही हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सप्लाई के दौरान भी साफ पानी नहीं आता। उन्हें खेतों में लगाए गए ट्यूबवैल या हैंडपम्प से पानी लेना पड़ता है। सप्लाई के पानी को वे बर्तन धोने, पशुओं को पिलाने व कपड़े धोने के लिए इस्तेमाल करते हैं। भराण बाईपास अजायब रोड पर स्कूल के सामने जलघर का निर्माण किया गया है। जलघर में जो टैंक हैं उनमें नाममात्र का पानी पड़ा हुआ है। पानी के अंदर काफी मात्रा में गंदगी तैर रही है। 

ग्रामीण राकेश, सुंदर, सतबीर, सुमीत आदि का कहना है कि जगह-जगह गलियों में लीकेज हैं। मिलावट का पानी घरों में आ रहा है। उन्होंने जलघर में फिल्टरों के सही से काम न करने की बात भी कही। सरपंच जोगेंद्र ने बताया कि जलघर की सफाई करवाने बारे उन्होंने कई बार विभाग के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं कर रहा। मजबूरी में ग्रामीण इसी पानी का सेवन करते हैं। इस बारे विभाग के एस.डी.ओ. एस.के कौशिक से सम्पर्क नहीं हो पाया।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!