एप से मिलेगी सी.एम. विंडो में दर्ज शिकायत की अपडेट

Edited By Punjab Kesari, Updated: 20 Dec, 2017 01:43 PM

cm window updates filed in the complaint

प्रदेश के लोगों को सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सी.एम. विंडो पर आने वाली शिकायतों की स्थिति जानने हेतु मोबाइल एप जारी किया गया है। अब शिकायतकर्ताओं को अपनी शिकायत के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए बार-बार कम्प्यूटर आप्रेटरों...

रेवाड़ी(ब्यूरो):प्रदेश के लोगों को सुविधा मुहैया करवाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा सी.एम. विंडो पर आने वाली शिकायतों की स्थिति जानने हेतु मोबाइल एप जारी किया गया है। अब शिकायतकर्ताओं को अपनी शिकायत के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए बार-बार कम्प्यूटर आप्रेटरों या सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी। प्रदेश सरकार ने प्रदेश की जनता की सुविधा के लिए बढ़ते मोबाइल प्रचलन के बीच सी.एम. विंडो को मोबाइल पर भी खोलने की सुविधा प्रदान की है। इसके लिए एंड्रायड एप जारी किया गया है। जिसका प्रयोग करके सी.एम. विंडो का शिकायतकर्ता किसी भी समय अपनी शिकायत के विवरण के बारे में जानकारी लेने के लिए प्रयोग कर सकता है। सरकार द्वारा मुहैया करवाई गई इस सुविधा के कारण अब शिकायतकर्ता को निजात मिलेगी और घर बैठे-बैठे ही अपनी शिकायत की कार्रवाई के बारे में जान सकेंगे।

कैसे होगी डाऊनलोड  
सरकार द्वारा मुहैया करवाई गई इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको एंड्रायड मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर सी.एम. विंडो एप हरियाणा के नाम से एप को सर्च करके इसे अपने मोबाइल पर डाऊनलोड करना है। सी.एम. विंडो में दर्ज की गई शिकायत का नंबर इसमें डालिए और अपनी शिकायत के बारे में चल रही कार्रवाई का पूरा विवरण आपके सामने होगा। इस मोबाइल एप का प्रयोग किसी भी समय किया जा सकता है। आजकल करीबन सभी के पास एंड्रायड मोबाइल की सुविधा है जिसके चलते किसी कैफे या सरकारी कार्यालय में लगने वाली लंबी लाइन के चक्कर काटे बगैर शिकायतकर्ता अपनी शिकायत के बारे में एक ही क्लिक पर पूरा विवरण प्राप्त कर सकता है।हरियाणा प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की दिशा में सी.एम. विंडो एक बहुत ही कारगर कदम है। 

कैसे जानें शिकायत की स्थिति
शिकायत की स्थिति जानने के लिए सबसे पहले वैबसाइट ‘सी एम हरियाणा सेल डॉट एनआईसी डॉट’ खोलें। वहां ट्रैक ग्रीवैंस पर क्लिक करें। उसके बाद अपनी शिकायत का रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर शिकायत की स्थिति के बारे में जानें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!