साध्वी यौन शोषण मामलाः सुनवाई के दौरान पेश नहीं हुए डेरा प्रमुख, अब कल होगी सुनवाई

  • साध्वी यौन शोषण मामलाः सुनवाई के दौरान पेश नहीं हुए डेरा प्रमुख, अब कल होगी सुनवाई
You Are HereHaryana
Wednesday, August 16, 2017-5:12 PM

पंचकूला (उमंग श्योराण):सी.बी.आई. की विशेष अदालत में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चल रहे साध्वी यौन शोषण मामले में कोर्ट ने सुनवाई एक दिन के लिए टाल दी है। सुनवाई के दौरान डेरा प्रमुख राम रहीम कोर्ट में पेश नहीं हुए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश होने वाले राम रहीम ने आज कोर्ट से दूरी बनाए रखी। सीबीआई की विशेष अदालत में दो बजे सुनवाई शुरू हुई। दोनों पक्षों के वकीलों की जिरह के बाद कोर्ट ने सुनवाई एक दिन के लिए टाल दी है। यानि अब 17 अगस्त को कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई करेगा। बचाव पक्ष के वकील एस.के गर्ग ने सीबीआई पर सवाल भी उठाए हैं। गर्ग ने कहा कि शिकायतकर्ता के बयान करीब 6 साल बाद दर्ज किए गए हैं। उधर डेरा प्रमुख पर चल रही सुनवाई अंतिम चरण में है। किसी भी वक्त फैसला सुनाया जा सकता है। 

पंजाब और हरियाणा दोनों राज्य अलर्ट पर
डेरा प्रमुख के खिलाफ यौन शोषण मामले में जल्द फैसला आने की उम्मीदों के बीच हरियाणा के साथ साथ पंजाब की सरकार भी अलर्ट पर है। सूबे की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दोनों राज्यों के पुलिस महानिदेशकों ने केंद्रीय गृह सचिव के साथ बैठक की और हालातों पर चर्चा भी की। पंजाब में कानून व्यवस्था बिगड़ने के डर से पंजाब सरकार ने केंद्र से 250 कंपनियां पैरामिलट्री फोर्स भी मांगीं हैं। साथ ही भारी संख्या में पुलिस बलों की भी तैनाती की गई है। 

ये है पूरा मामला
यौन शोषण का शिकार हुई एक साध्वी ने गुमनाम पत्र लिखकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से शिकायत की थी। पत्र पर संज्ञान लेते हुए सितम्बर 2002 को मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। सीबीआई ने जांच में उक्त तथ्यों को सही पाया और डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के खिलाफ विशेष अदालत के समक्ष 31 जुलाई 2007 में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। डेरा प्रमुख को उक्त मामले में अदालत से जमानत तो मिल गई परंतु पिछले लम्बे समय से मामला पंचकुला की सीबीआई अदालत में चल रहा है। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You