खिलाड़ियों के छक्के छुड़ाएंगे सोनीपत के DSP, प्रो कबड्डी लीग में लेंगे हिस्सा

Edited By Punjab Kesari, Updated: 06 Jul, 2017 01:59 PM

sonipat dsp will participate in the pro kabaddi league competition

हरियाणा के सोनीपत में 28 जुलाई को प्रो कबड्डी लीग शुरू होने जा रही है।

सोनीपत:हरियाणा के सोनीपत में 28 जुलाई को प्रो कबड्डी लीग शुरू होने जा रही है। इस प्रतियोगिता में डीएसपी की पोस्ट पर तैनात सोनू भी भाग लेंगे। बता दें,सोनू नरवाल कथूरा गांव के रहने वाले हैं। इस वक्त वे हरियाणा पुलिस में डीएसपी की पोस्ट पर तैनात है। स्कूल के दिनों से ही उन्होंने कबड्डी की शुरुआत शुरू कर दी थी उस दौरान अपने स्कूल की तरफ से अंडर 16 और 17 टीम का प्रतिनिधित्व भी कर चुके है।
PunjabKesari
DSP सोनू का कहना है कि उनके गांव में कबड्डी लोगों के रग-रग में है और इसलिए मेरा भी रूझान इस खेल के प्रति हो गया। खेल को लेकर कोच वसीर सिंह ने मेरी काफी मदद की। उन्होंने ही मुझे और फैमिली को कबड्डी ज्वाइन करने की सलाह दी क्योंकि मेरी फिटनेस और हाइट शुरू से अच्छी थी।
PunjabKesari
एक इंटरव्यू में DSP ने बताया अपना रोल
सोनू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब मैं मैदान पर होता हूं तो मैं खुद को पूरी तरह से खेल के प्रति समर्पित कर देता हूं और शत-प्रतिशत देने का कोशिश करता हूं। डिपार्टमेंट की ओर से हमें खेलने की पूरी छूट होती है। हां, वर्दी में होता हूं तो मेरा रोल बदल जाता है। 
PunjabKesari
कबड्डी से ही मिली उन्हें असली पहचान:DSP 
DSP ने बताया कि उन्हें असली पहचान प्रो कबड्डी से ही मिली, लेकिन मैं अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि 2010 ग्वांगझू एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने को ही मानता हूं। इसी उपलब्धि के चलते मुझे हरियाणा पुलिस में डी.एस.पी. की जॉब भी मिली। प्रो कबड्डी में खेलते हुए उन्हें एक अलग ही पहचान मिली है।
PunjabKesari
अब हम जहां भी जाते हैं लोग हमें पहचानते हैं। पहले इंटरनेशनल लेवल पर कोई मेडल जीतने के बाद भी ऐसी पहचान नहीं मिलती थी, जो प्रो कबड्डी के बाद मिल रही है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!