साध्वी यौन शोषण मामला: डेरा सच्चा सौदा का पहला बयान आया सामने

You Are HereNational
Wednesday, August 23, 2017-5:57 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): साध्वी यौन शोषण मामले में फंसे बाबा गुरमीत राम रहीम पर पहली बार डेरा सच्चा सौदा का बयान आया है। डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता आदित्य इंसा ने यौन शोषण मामले में कोर्ट के आदेशों का पालन करने की बात कही है। मीडिया से बातचीत करते हुए डेरा प्रवक्ता ने बताया कि बाबा को लेकर कोर्ट के आदेशों का पालन किया जाएगा। हालांकि प्रवक्ता ने यह साफ नहीं किया है कि बाबा 25 अगस्त को पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश होंगे या नहीं।

पहली बार खुलकर मीडिया से बातचीत करते हुए डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता ने डेरा प्रेमियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उधर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बाबा के कोर्ट में पेश होने से संबंधित बयान पर डेरा ने सख्त नाराजगी भी जताई है। उन्होंने कहा कि बाबा की पेशी को लेकर सीएम ने जो बयान दिए हैं वो उनके निजी हैं, हमारी सीएम या प्रशासन से इस संबंध में किसी तरह की बात नहीं हुई है।

क्या दिया सीएम खट्टर ने बयान
डेरा  सच्चा सौदा मुखी संत राम रहीम की कोर्ट में पेशी पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को विश्वास दिलाया है कि डेरा मुखी कोर्ट में जरूर पेश होंगे। सीएम खट्टर ने कहा कि उन्हें यकीन है कि डेरा प्रमुख कानून का पालन करेंगे और कोर्ट में पेशी के लिए जरूर आएंगे। सीएम को यह जानकारी प्रदेश के उन हाईलेवल अधिकारियों ने दी है जो लगातार डेरा मुखी के संपर्क में हैं।

ये है पूरा मामला
यौन शोषण का शिकार हुई एक साध्वी ने गुमनाम पत्र लिखकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से शिकायत की थी। पत्र पर संज्ञान लेते हुए सितम्बर 2002 को मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। सीबीआई ने जांच में उक्त तथ्यों को सही पाया और डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के खिलाफ विशेष अदालत के समक्ष 31 जुलाई 2007 में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। डेरा प्रमुख को उक्त मामले में अदालत से जमानत तो मिल गई परंतु पिछले लम्बे समय से मामला पंचकुला की सीबीआई अदालत में चल रहा है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You