प्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी छात्र का केस लड़ेंगे तलवार दंपति के वकील

  • प्रद्युम्न मर्डर केस: आरोपी छात्र का केस लड़ेंगे तलवार दंपति के वकील
You Are HereNational
Saturday, November 25, 2017-4:40 PM

गुरुग्राम(ब्यूरो): आरुषी मर्डर केस में बरी हुए तलवार दंपति के वकील तनवीर अहमद मीर प्रद्युम्न मर्डर केस के आरोपी नाबालिग छात्र का केस लड़ेंगे। इस बार की पुष्टि खुद तनवीर अहमद मीर ने की है। शुक्रवार को स्टूडेंट के परिजनों ने वकील तनवीर अहमद से बात की थी। इसके बाद यह केस लेने की बात चली। आरोपी स्टूडेंट के पिता का मानना है कि तनवीर अहमद उन्हें न्याय दिलवा सकते हैं।

वहीं वकील का कहना है कि उन्होंने आरोपी नाबालिग के परिवार वालों से शुरुआती बातचीत की है। उन्होंने बताया कि आरोपी किशोर के पिता ने अपने एक मित्र के जरिए उनसे संपर्क किया। उल्लेखनीय है कि किशोर के पिता खुद भी वकील हैं और गुड़गांव कोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। तनवीर अहमद ने कहा कि इस मामले में क्या होगा, अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि CBI को अभी उचित अदालत में अपना केस रखना है। हालांकि CBI के सूत्रों का कहना है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आरोपी का वकील कौन है। CBI के एक सूत्र ने कहा कि किसी भी वकील की सेवाएं हासिल करना आरोपी का अधिकार है। उन्हें अपनी जांच पर पूरा भरोसा है।
 
वकील का कहना है कि सीबीआई द्वारा हत्या के पीछे परीक्षा अौर पैरेंट्स-टीचर मीटिंग टालने की मंशा जताना सही नहीं है। सीबीआई के सबूत सीसीटीवी फुटेज के आधार पर है। जबकि सीसीटीवी में कई लोग दिखाई दे रहे हैं। किसी पर आरोप साबित करने के लिए ठोस सबूतों की आवश्यकता है।  उन्होने कहा कि सीबीआई आरुषि केस की तरह गलती दोहरा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि 8 सितंबर को स्कूल परिसर में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में कंडक्टर अशोक को आरोपी बनाया था। बाद में प्रद्युम्न के परिजनों की गुहार पर केस सीबीआई को सौंप दिया गया। जिसके बाद सीबीआई ने उसी स्कूल के 11वीं के छात्र को आरोपी बनाया। जिसके बाद आरोपी अशोक ने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की। जिस पर कोर्ट ने अशोक को 50 हजार के मुनचले पर जमानत दे दी है। जमानत के बाद अशोक ने पुलिस पर उसे डॉर्चर करने के आरोप लगाए हैं। वहीं अब आरोपी छात्र के केस को आरुषि मर्डर केस में बरी हुए तलवार दंपति के वकील लडे़ंगे। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!