हरियाणा की बेटी ही नहीं बेटे ने भी किया देश का नाम रोशन, दुबई में जीता दंगल

  • हरियाणा की बेटी ही नहीं बेटे ने भी किया देश का नाम रोशन, दुबई में जीता दंगल
You Are HereNational
Sunday, November 19, 2017-2:02 PM

सोनीपत(ब्यूरो): कई बार भारत केसरी एवं हिंद केसरी का खिताब जीत चुके सोनीपत के कृष्ण पहलवान ने पाकिस्तानी पहलवान को मात्र 2 मिनट में चित कर विजेता का खिताब जीत लिया। भारतीय खेल प्राधिकरण व उसके गांव में खुशी की लहर दौड़ गई है। उल्लेखनीय है कि दुबई में 17 नवम्बर को भारत-पाकिस्तान के बीच कुश्ती चैम्पियनशिप आयोजित की गई। इसमें भारत की तरफ से चौहान जोशी स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण से भारत केसरी पहलवान कृष्ण सरोहा का चयन किया गया। 

कृष्ण सरोहा का चयन फ्री स्टाइल कुश्ती के 112 कि.ग्रा. भार में किया गया। कृष्ण मूल रूप से गांव बैंय्यापुर का रहने वाला है और वह बीते कई वर्षों से भारतीय खेल प्राधिकरण में अभ्यास कर रहा है। कृष्ण सरोहा कॉमनवैल्थ चैम्पियन में रजत पदक विजेता है। नैशनल कुश्ती चैम्पियनशिप में भी कृष्ण गोल्ड मैडल जीत चुका है। पहलवान कृष्ण 17 बार भारत केसरी पहलवान का खिताब अपने नाम कर चुका है। 

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाली कुश्ती चैम्पियनशिप में कृष्ण का मुकाबला पाकिस्तान के मूरी पहलवान के साथ हुआ। दुबई से फोन पर बातचीत के दौरान कृष्ण ने बताया कि देश का नाम रोशन करना ही उसका मुख्य ध्येय था, जिसे उसने बखूबी से पूरा किया है। पाकिस्तान को हराकर कृष्ण ने अपना नाम इतिहास के पन्नों पर दर्ज करवा दिया है।


 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!