डिस्काउंट के लालच में बीएस-3 वाहन खरीदने वालों को लगेगा बड़ा झटका

Edited By Updated: 04 Apr, 2017 12:42 PM

haryana rewari bs3 vehicle

डिस्काउंट के चक्कर में बीएस-3 कैटेगरी के वाहन खरीदने वालों को झटका लगने वाला है, क्योंकि अगले तीन सालों में इन वाहनों की री-सेल वैल्यू जीरो हो

रेवाड़ी:डिस्काउंट के चक्कर में बीएस-3 कैटेगरी के वाहन खरीदने वालों को झटका लगने वाला है, क्योंकि अगले तीन सालों में इन वाहनों की री-सेल वैल्यू जीरो हो जाएगी। बाजार में इन वाहनों का कोई खरीददार नहीं होगा। हम ये बात आपको इसलिए बता रहे हैं क्योंकि वर्ष 2020 में बीएस-6 तक वाहन अपडेट हो जाएंगे। बता दें कि जिले में 30 और 31 मार्च को 7 करोड़ रुपए के 450 से अधिक बीएस-3 वाहन बिके थे, जिसमें मोटरसाइकिल, स्कूटी और कार आदि वाहन शामिल हैं। पहले ग्राहक वाहनों को प्रयोग कर उन्हें बेच देते थे लेकिन बीएस-3 वाहनों के मामले में ऐसा नहीं हो पाएगा। 

ऑटोमोबाइल कंपनियों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बड़े खर्चे बचाने के चक्कर में भारी डिस्काउंट ऑफर का लालच देकर बीएस-3 वाहनों का सारा स्टॉक दो दिनों में बेच लिया। लेकिन कंपनी ने ग्राहकों को यह नहीं बताया कि ये वाहन दो-तीन सालों में कबाड़ हो जाएंगे। इन वाहनों की री-सेल वैल्यू खत्म हो जाएगी। बीएस-4 मानक वाले वाहन बीएस-3 से काफी अपग्रेड हैं। बीएस-3 पर प्रतिबंध के फैसले के बाद बचे हुए दो दिनों में लोगों ने धड़ाधड़ बाइक, गाड़ियां खरीदी हैं। लेकिन इन वाहनों की री-सेल वैल्यू तीन सालों में न के बराबर हो जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!