सऊदी अरब में फंसा हरीचंद पहुंचा अपने वतन, दोबारा वहां जाने से किया तौबा

Edited By Punjab Kesari, Updated: 25 Jul, 2017 01:37 PM

haryana mewat harichand saudi arabia

मेवात जिले के गांव वसई मेव के हरिचंद सऊदी अरब में शेख के जुल्मों से छूटकर अपने देश वापिस आ गए हैं। मीडिया की बदौलत व सऊदी अरब में कम्पनी में मैनेजर के पद पर काम

मेवात(ऐके बघेल):मेवात जिले के गांव वसई मेव के हरिचंद सऊदी अरब में शेख के जुल्मों से छूटकर अपने देश वापिस आ गए हैं। मीडिया की बदौलत व सऊदी अरब में कम्पनी में मैनेजर के पद पर काम कर रहे मेवात जिले के हनीफ के सहयोग से आज वह अपने वतन लौट आया है। हरीचंद के गांव आने पर परिवार वालों ने मालाएं व मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।
PunjabKesari
गरीबी से तंग आकर सात समुद्र पार गया हरीचंद
गरीबी से तंग आकर परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए नूंह मेवात जिले के बसई मेव गांव का रहने वाला 44 वर्षीय 6 बच्चों का पिता हरीचंद सात समुद्र पार सऊदी अरब में रोजगार करने गया था। हरीचंद ने सऊदी अरब जाकर एक शेख के घर में नौकरी की। 
PunjabKesari
शेख हरीचंद पर करता था जुल्म
शेख को बिल्ली पालने का शौक था, बिल्लियां घर में नुकसान करती। जिसकी सजा हरीचंद को मिलती। शेख हरीचंद पर जुल्म ढाने लगा। एक दिन हरीचंद ने नुकसान करने वाली बिल्ली को हमला कर मार दिया। बस फिर क्या था शेख ने उसे हर तरह से प्रताड़ित करने लगा। घर के बजाय उससे खेतों में काम कराए जाने लगा। 
PunjabKesari
फरिश्ता बन कर आए हनीफ ने की मदद
एक दिन खेत में काम करते समय हरीचंद रो रहा था ,राहगीर ने हरीचंद से कारण पूंछा तो उसने आपबीती बता दी। राहगीर शेख को हरीचंद पर तरस आ गया और वह उसे अपने पास ले गया। दूसरा शेख हरीचंद को ठीक ढंग से रखने लगा और समय पर मेहनताना भी दिया। पहले शेख ने हरीचंद पर मुकद्दमा दर्ज करा दिया। हालात से तंग हरीचंद ने वतन लौटने की कोशिश की, लेकिन मुकद्दमा उनकी राह में रोड़ा बन गया। 
हार थक कर हरिचंद ने भारतीय दूतावास में सम्पर्क किया। वहां से भरोसा तो मिला लेकिन कोई मदद नहीं मिली। हरिचंद के परिजनों ने मीडिया से संपर्क किया तो हरिचंद की खबर प्रमुखता से उठी हरिचंद के लिए फरिश्ता बन कर आए हनीफ जोकि सऊदी अरब में काम कर रहा है को हरिचंद के बारे में खबर मिली तो उसने 6 दिन के अंदर हरिचंद को घर भेजने का काम किया। 
PunjabKesari
पत्नी ने किया मीडिया का धन्यवाद
हरीचंद की पत्नि ओमबती ने  कहा कि मीडिया ने मेरे पति हरिचंद को वतन लौटने की जो मुहीम चलाई थी, आज वह मेहनत रंग लाई है। उन्होंने मीडिया का बहुत-बहुत धन्यवाद किया है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!