गीता फौगाट की शादी आज, आमिर और दंगल की टीम पर होगी सबकी नजर (Pics)

You Are HereBhiwani
Sunday, November 20, 2016-1:06 PM

चरखी दादरी (राजेश): गांव बलाली निवासी द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर फौगाट की लाडली अंतर्राष्ट्रीय पहलवान गीता फौगाट आज शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। विवाह से एक दिन पहले शनिवार को पूरे रस्मों-रिवाज के लग्न भेजा गया। 

बलाली परिवार की तरफ से लग्न में शगुन के तौर पर क्रेटा गाड़ी दुल्हे पवन को भेंट की गई। लग्न की रस्म पर गांव के मौजिज व्यक्तियों के अलावा परिचित व रिश्तेदार भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

वहीं, इस भव्य समारोह में अभिनेता आमिर खान के आगमन को लेकर शनिवार सायं गांव बलाली में गीता फौगाट के घर सिक्योरिटी पहुंची और उन्होंने वहां का जायजा लिया। करीबन सप्ताहभर से महिला पहलवान गीता फौगाट की शादी को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं। महिला पहलवान गीता फौगाट की शादी के लिए दादरी के भिवानी रोड स्थित उत्सव गार्डन की साज-सज्जा को अंतिम रूप दिया जा चुका है। अब समारोह स्थल को रविवार को पवन व गीता के परिणय सूत्र में बंधने का इंतजार है। 

शादी को लेकर लोगों में दिखा खास उत्साह
इस शादी को देखने के लिए क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह है। समारोह में फास्ट फूड की जगह देशी हरियाणवी व्यंजन को टच देने के लिए खीर चूरमा व दूध भी मिलेगा। गीता फौगाट की शादी में वैसे तो प्रत्येक साज-सज्जा पर विशेष ध्यान दिया गया है और सभी तैयारियां बलाली परिवार की पसंद से ही की गई हैं। इसमें मुख्य रूप से स्टेज को तैयार करने में कारीगरों ने कड़ी मेहनत की है। 

12 फीट की स्टेज पर होगी वरमाला
स्टेज को देखने से ही उसकी सुंदरता का अंदाजा लगाया जा सकता है। स्टेज तकरीबन 12 फीट का बनाया गया है और इसी पर गीता अपने जीवन साथी पवन को वरमाला पहनाएंगी। महिला गीता फौगाट की शादी पूरे हरियाणवी रीति-रिवाजों के साथ की जा रही है। इस अवसर पर हरियाणवी गानों की धूम होना भी लाजिमी है। इस दौरान आए सैलिब्रिटी भी हरियाणवी गानों पर ठूमके लगाएं तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। गीता फौगाट के घर में लोगों द्वारा जमकर नाच-गाकर खुशी मनाई जा रही है।    

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You