डेरा प्रेमी ने किया सुसाइड, राम रहीम को दान दी थी 12 एकड़ जमीन और करोड़ों रुपए

  • डेरा प्रेमी ने किया सुसाइड, राम रहीम को दान दी थी 12 एकड़ जमीन और करोड़ों रुपए
You Are HereNational
Saturday, September 9, 2017-10:02 AM

चरखी दादरी (प्रदीप साहू):डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 12 एकड़ जमीन और साथ में होटल कारोबार करने के लिए 3.10 करोड़ रुपए देने वाले एक डेरा प्रेमी ने सुसाइड कर लिया। परिजनों का कहना है कि डेरा प्रमुख को सजा मिलने के बाद मृतक मानसिक रूप से परेशान रहने लगा और वह घर से गायब हो गया था। जानकारी के मुताबिक किसान संदीप अपने खेत में टयूबवैल चलाने के लिए गया था लेकिन टयूबवैल की मोटर नहीं चली। जिस पर वह एक मिस्त्री को मोटर ठीक करने के लिए ले गया। मोटर मिस्त्री जैसे ही कुएं में उतरा उसे अंदर एक शव पड़ा दिखाई दिया। उसने तुरंत संदीप को इसकी जानकारी दी। किसान संदीप ने अन्य ग्रामीणों व दो दिन से गायब चल रहे सोमबीर के परिजनों को इसके बारे में बताया। सोमबीर का शव मिलने की सूचना मिलते ही ग्रामीण व सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला तथा पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल में भिजवाया।
PunjabKesari
बड़ा जमींदार था सोमबीर
मृतक के परिजनों ने बताया कि सोमबीर के पास करीब 48 एकड़ कृषि भूमि थी। जिसके चलते उसे गांव में बड़े जमींदार के रूप में भी जाना जाता था। करीब डेढ़ दशक पूर्व वह डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम-रहीम के संपर्क में आया था। सोमबीर के साथ उसका पूरा परिवार ही बाबा को अपना गुरू मानने लगा था। सोमबीर ने अपने 5 बच्चों तीन पुत्र व 2 पुत्रियों को भी डेरे में ही पढ़ने के लिए छोड़ दिया था। परिजनों के अनुसार करीब 3 वर्ष पूर्व सोमबीर ने अपनी 12 एकड़ कृषि भूमि बाबा के नाम कर दी। इस दौरान गुरमीत राम रहीम की तरफ से उसे एक ऑडी कार भी गिफ्ट में दी गई साथ ही दान दी गई भूमि पर डेरा बनाने का आश्वासन भी दिया गया। सोमबीर डेरा के एक रिसोर्ट में भी हिस्सेदार बन गया। 
PunjabKesari
परिजन मोहन ने बताया कि राम रहीम के जेल जाने के बाद से वह पूरी तरह अवसादग्रस्त हो चुका था। इसी के चलते उसने कुएं में कूदकर अपनी खुदकशी की है। वहीं दादरी सदर पुलिस थाना प्रभारी रघुबीर सिंह ने कैमरे के सामने आने से मना करते हुए बताया कि शव को कुएं से निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भिजवाया गया है। परिजनों के बयान अभी दर्ज नहीं हो पाए है। बयान के आधार पर ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You