25 अगस्त को हरियाणा में बंद रहेगी बस सेवा, स्कूल-कॉलेज भी बंद

  • 25 अगस्त को हरियाणा में बंद रहेगी बस सेवा, स्कूल-कॉलेज भी बंद
You Are HereHaryana
Wednesday, August 23, 2017-7:53 PM

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरनी):डेरा प्रमुख पर 25 अगस्त को आने वाले फैसले के चलते हरियाणा पुलिस और सरकार पूरी तरह से अलर्ट पर है। गृह सचिव रामनिवास ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुख्ता तैयारियों का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त को हरियाणा में बस सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी। इस दौरान कोई भी निजी बस या फिर रोडवेज की बस नहीं चलेगी। वहीं पंचकूला के निजी स्कूल आज से तीन दिन तक बंद कर दिए गए हैं। हरियाणा में 23 से 25 अगस्त तक स्कूल, कालेज बंद रखने का फैसला लिया गया है। शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। 

पंचकूला में लाखों डेरा प्रेमियों के जमावड़े को देखते हुए प्रशासन ने तुरंत प्रभाव से चंडीगढ़ पंचकूला बस सेवा पर रोक लगा दी है। पंचकूला में हालातों पर जानकारी देते हुए रामनिवास ने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से नजर बनाए हुए है। पुलिस और अर्धसैनिकबलों की टुकड़ियां भी मुस्तैद हैंं। अगर जरूरत पड़ी तो कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है और सेना की मदद भी ली जा सकती है। उन्होंने बताया कि 10 IPS अधिकारियों की जोन-वाइस ड्यूटी लगाई गई हैं। सभी अस्पतालों में भी आपातस्थिति के पूरे इंतजाम किए गए हैं और पंचकूला में 25 एंबुलेंसों की व्यवस्था की गई है। 
PunjabKesari
पंचकूला में ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी पैनी नजर
पंचकूला में हर हालात पर पैनी नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का भी सहारा लिया जा रहा है। दो ड्रोन कैमरे सी.बी.आई. कोर्ट के आसपास की गतिविधियों पर नजर रखेंगे। उधर केंद्र से पैरामिलिट्री फोर्स की 8 और कंपनियां हरियाणा पहुंच गई हैं। हरियाणा सरकार ने केंद्र से 150 पैरामिलिट्री कंपनियों की मांग की थी जिसमें से 43 कंपनियों ने हरियाणा में मोर्चा संभाल लिया है।

पंचकूला में सभी मंत्रियों और नेताओं की सुरक्षा बढ़ाई गई
डेरा प्रमुख पर फैसले के चलते पंचकूला में सभी विधायकों, मंत्रियों और अधिकारियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही सीबीआई कोर्ट के जजों और वकीलों की सुरक्षा में भी इजाफा किया गया है। इसके अलावा गृह सचिव ने डेरा प्रेमियों से भी सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है और सुरक्षाबलों का सहयोग करने की अपील की है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You