जोहड़ के पास मंदिर व गुरुद्वारा होने से ग्रामीणों को ऐतराज, किया प्रदर्शन

  • जोहड़ के पास मंदिर व गुरुद्वारा होने से ग्रामीणों को ऐतराज, किया प्रदर्शन
You Are HereLatest News
Wednesday, January 10, 2018-12:06 PM

कालांवाली(सिंगला):निकटवर्ती गांव सुखचैन में ग्रामीणों ने बलविंद्र सिंह के नेतृत्व में ग्राम पंचायत द्वारा जोहड़ में पानी की निकासी को लेकर डाली जा रही पाइपलाइन पर ऐतराज जताते हुए नाराजगी का इजहार करते हुए प्रशासन के खिलाफ रोष जताते हुए रोष प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि घरों के पानी की निकासी पंचायती भूमि में डग बनाकर की जाए। बता दें कि ग्राम पंचायत द्वारा बरसात के पानी की निकासी के लिए एक पाइपलाइन डाली जा रही है। ग्राम पंचायत की योजना उक्त पाइपलाइन के जरिए बरसात के पानी को जोहड़ में छोडऩे की योजना है लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत बरसात के साथ-साथ घरों का गंदा पानी भी जोहड़ में छोडऩा चाहती है। 

ग्रामीणों का कहना है कि उक्त जोहड़ जोकि गूंगी माता के मंदिर व गुरुघर के पास स्थित है जिसके चलते अगर गंदा पानी उस जोहड़ में छोड़ा जाता है तो जोहड़ का पानी दूषित हो जाएगा। जिससे जोहड़ के पानी से उठने वाली बदबू के कारण मंदिर व गुरुद्वारा में आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचेगी। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने इस बारे में ग्राम पंचायत को कई बार मौखिक गुहार लगाई लेकिन सरपंच व ब्लाक अधिकारी मानने को तैयार नहीं है जिसके चलते सोमवार को दर्जन भर ग्रामीणों ने एकत्रित होकर ग्राम पंचायत व प्रशासन के खिलाफ रोष जताते हुए रोष प्रदर्शन किया।

 प्रदर्शनकारियों की अगुवाई कर रहे बलविंद्र सिंह काला ने कहा कि वह पवित्र स्थानों के पास स्थित जोहड़ में गंदे पानी की निकासी नहीं होने देंगे। काला सिंह ने कहा कि अगर पंचायत को गांव के लोगों के हित के लिए कुछ करना ही है तो वह पंचायती भूमि में बने कचरा प्लांट के साथ ही डग बनाकर वहां गंदे पानी की निकासी करें ताकि ग्रामीणों का भला हो सके। इस मौके पर छिंद्र शर्मा, गोगा सिंह, सुखराज सिंह, मक्खन सिंह, बसंत सिंह, रिंकू शर्मा, जगजीत सिंह, रंजीत सिंह, काला सिंह, रामसुख सिंह व वीर सिंह आदि मौजूद थे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन