प्रशासन की हरियाणा-पंजाब सीमा पर बने हनुमान मंदिर को ढहाने की तैयारी

Edited By Punjab Kesari, Updated: 18 Nov, 2017 02:19 PM

hanuman temple on the haryana punjab border will be demolished

जल्द ही प्रशासन का दस्ता एन.एच. 54 पर हाईवे पर अतिक्रमण के दायरे में आने वाले हनुमान मंदिर को ढहाने की कार्रवाई को अंजाम देगा। अतिक्रमण हटाने के लिए की जाने वाली कार्रवाई को लेकर जिलाधीश ने बी.डी.पी.ओ. डबवाली को बतौर ड्यूटी मैजिस्टे्रट तैनात किया...

डबवाली(संदीप):जल्द ही प्रशासन का दस्ता एन.एच. 54 पर हाईवे पर अतिक्रमण के दायरे में आने वाले हनुमान मंदिर को ढहाने की कार्रवाई को अंजाम देगा। अतिक्रमण हटाने के लिए की जाने वाली कार्रवाई को लेकर जिलाधीश ने बी.डी.पी.ओ. डबवाली को बतौर ड्यूटी मैजिस्टे्रट तैनात किया है। यहां बता दें कि शहर के भटिंडा रोड पर एन.एच. 54 हरियाणा-पंजाब सीमा पर हरियाणा सीमा में आने वाला हनुमान मंदिर हाईवे अतिक्रमण के दायरे में आता है। 

बी.डी.पी.ओ. को भेजे गए पत्र में जिलाधीश डा. जे.के. अभीर ने कहा है कि नैशनल हाईवे मंडल नं. 2 कार्यालय के कार्यकारी अभियंता ने पत्र भेजकर डबवाली-संगरिया रोड पंजाब सीमा तक अवैध रूप से बने मंदिर को हटाने के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व आवश्यक पुलिस सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है। इस अनुरोध पर जिलाधीश ने डबवाली के बी.डी.पी.ओ. वेदपाल सिंह को ड्यूटी मैजिस्ट्र्रेट नियुक्त किया है। इसके अलावा जिलाधीशने एक प्रति पुलिस अधीक्षक को भेजकर मौके पर पुलिस सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं ताकि हाईवे क्षेत्र में बने मंदिर को ढहाने की कार्रवाई शांतिपूर्वक सम्पन्न हो सके।

जिलाधीश के पत्र में तारीख का जिक्र तक नहीं
अतिक्रमण कर बनाए गए इस मंदिर को ढहाने की कार्रवाई किस तारीख को की जानी है इसका उपायुक्त के इस पत्र में कहीं जिक्र नहीं किया गया है। वहीं नैशनल हाईवे में कार्यरत एस.डी.ओ. बलबीर सिंह के मुताबिक भटिंडा रोड पर पी.डब्ल्यू.डी. रैस्ट हाऊस के समीप यह मंदिर हाईवे की जगह पर अतिक्रमण करके बनाया गया है। विभाग कई दफा मंदिर के पुजारी से इस अतिक्रमण को हटाने का अनुरोध कर चुका है लेकिन पुजारी मानने को तैयार नहीं है। इसी वजह से प्रशासन से मदद मांगी गई है। मंदिर को कब ढहाया जाएगा इसकी अभी तारीख तय नहीं हुई है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!