भाजपा नेता व पार्षद ने मिलीभगत कर सरकारी जमीन पर किया कब्जा

Edited By Punjab Kesari, Updated: 23 Dec, 2017 08:20 PM

bjp leader and councilor colluded and took possession of government land

करीब 104 करोड़ की सरकारी जमीन पर भाजपा नेता व उनके मनोनीत पार्षद की मिलीभगत से अवैध कब्जा किया जा रहा है। अवैध कब्जा करने वाले कोई और नहीं बल्कि भाजपा नेता नरेश कौशिक और उनके मनोनीत पार्षद अशोक गुप्ता हैं। इन दोनों नायकों पर आरोप है कि,  झज्जर रोड...

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): करीब 104 करोड़ की सरकारी जमीन पर भाजपा नेता व उनके मनोनीत पार्षद की मिलीभगत से अवैध कब्जा किया जा रहा है। अवैध कब्जा करने वाले कोई और नहीं बल्कि भाजपा नेता नरेश कौशिक और उनके मनोनीत पार्षद अशोक गुप्ता हैं। इन दोनों नायकों पर आरोप है कि,  झज्जर रोड पर कुन्दन सिनेमा के साथ लगती खसरा नम्बर 2338 लोक निर्माण विभाग और खसरा नम्बर 2337 की जमीन नगर परिषद के नाम पर है। लेकिन भाजपा नेता ने रजिस्ट्री 2331, 2335, 2336 खसरा नम्बर की करवाई और खसरा 2338 और 2337 खसरा नम्बर पर भी कब्जा कर रहे हैं। यह आरोप लगाने वाले कोई और नहीं बल्कि पूर्व विधायक नफे सिंह राठी हैं, इनका कहना है कि, करीब 5200 गज सरकारी जमीन पर कब्जा हो रहा है जिसका बाजार भाव 2 लाख रूपये प्रति वर्ग गज है।

PunjabKesari

भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस वाली भाजपा सरकार के नेताओं पर भ्रष्टाचार का बड़ा आरोप लगा है। पूर्व विधायक नफे सिंह राठी के लगाए गए आरोपों के अनुसार,  करीब 104 करोड़ बाजार भाव की जमीन पर भाजपा नेता कब्जा करवा रहे हैं। बहादुरगढ़ के झज्जर रोड़ और कबाड़ी मार्किट रोड स्थित कुन्दन सिनेमा के साथ लगती खसरा नम्बर 2338 बटा 1 की जमीन रिवन्यू रिकॉर्ड में लोकनिर्माण विभाग के नाम हैं।

वहीं खसरा नम्बर 2337 मिन की जमीन नगर पालिका बहादुरगढ़ के नाम है। इन खसरा नम्बरों के साथ लगते 2331, 2335 और 2336 खसरा नम्बर के मालिक राजकुमार गुप्ता के बेटे निशांत और अक्षत अब इस जमीन को टुकड़ों में बेच रहे हैं। राजकुमार गुप्ता, भाजपा नेता अशोक गुप्ता के ममेरे भाई है। रजिस्ट्री 2335 और 2336 खसरा नम्बर की ही हो रही है लेकिन कब्जा सरकारी जमीन का दिया जा रहा है। पूर्व विधायक नफे सिंह राठी ने का कहना है कि करीब 5200 गज जमीन पर कब्जा हो रहा है, जिसका बाजार भाव 2 लाख प्रति वर्ग गज है।

PunjabKesari

पूर्व विधायक नफे सिंह राठी ने लोकनिर्माण विभाग और नगर पालिका के नाम वाली जमीन की फरद जमाबन्दी भी दिखाई। सिजरा एक्स के अनुसार,  झज्जर रोड और कबाड़ी मार्किट रोड के फ्रंट पर खसरा नम्बर 2338 और 2337 की जमीन है और इस जमीन की मलकियत लोक निर्माण विभाग और नगर पालिका बहादुरगढ़ के नाम है। लेकिन जो रजिस्ट्री करवाई जा रही है उस रजिस्ट्री में खसरा नम्बर तो दूसरे हैं लेकिन दिशाएं कबाड़ी मार्किट रोड़ की दर्ज करवाई गई है। रजिस्ट्री होने के तीन महीने के भीतर ही नगर परिषद ने इन जमीनों के नक्शे भी पास कर दिए हैं। पूर्व विधायक का आरोप है कि कांग्रेस की चेयरपर्सन शीलाराठी और भाजपा विधायक नरेश कौशिक भी इस मामले में शामिल हैं।

PunjabKesari

नफे सिंह राठी का कहना है कि 2337 खसरा नम्बर जटवाड़ा की पाना शामलात जमीन थी। जिसे हरियाणा म्यूनिसिपल कॉमन लैंड रेगुलेशन एक्ट 1974 के अनुसार नगर पालिका के नाम हो गई थी। राठी का आरोप है कि भाजपा विधायक ने कांग्रेस की नगर परिषद चेयरपर्सन को समर्थन भी इसी घोटाले को अंजाम देने के लिये दे रखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक नरेश कौशिक, नगर परिषद में कांग्रेस की चेयरपर्सन शीला राठी, इनेलो नेता और भाजपा के मनोनीत पार्षद अशोक गुप्ता करोड़ों की जमीन को कब्जाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा के मनोनीत पार्षद अशोक गुप्ता को बर्खास्त करने और दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है।

इस पूरे घोटाले में खास बात ये भी है कि जमीन का बाजार भाव 2 लाख प्रति वर्ग गज है जबकि रजिस्ट्री 30 हजार रूपये प्रति वर्ग गज के हिसाब से करवाई गई है। इस तरह से सरकार को स्टैम्प ड्यूटी का भी चूना लगाया जा रहा है। सरकारी जमीन पर कब्जा कर निर्माण का काम भी पूरी तेजी से चल रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!