विधायक ने खुले में शौच करते 50 लोगों को पकड़ा

  • विधायक ने खुले में शौच करते 50 लोगों को पकड़ा
You Are HereKurukshetra
Monday, September 11, 2017-3:39 PM

कुरुक्षेत्र: विधायक सुभाष सुधा शहर में खुले से शौचमुक्त स्थिति का निरीक्षण करने के लिए लघु सचिवालय के पास पहुंचे। विधायक ने लघु सचिवालय के पास उपभोक्ता फोरम के सामने खाली जमीन पर खुले में शौच जाते करीब 50 मजदूरों को पकड़ा। विधायक ने उनसे पूछताछ की और तथ्य सामने आए कि सभी मजदूर बिहार व मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और अदालत परिसर में चल रहे निर्माण कार्य पर कार्यरत हैं। इन मजदूरों ने विधायक के समक्ष तथ्य रखे कि कोर्ट परिसर में शौचालय की व्यवस्था के प्रबंध ठेकेदार व प्रशासन की तरफ से नहीं किए गए और जो शौचालय हैं, उनमें पानी की व्यवस्था नहीं है। 

मजबूरी में सभी मजदूरों को खुले में शौच जाना पड़ रहा है। विधायक ने सभी मजदूरों को समझाने का प्रयास किया और जानकारी दी कि कुरुक्षेत्र जिले को 6 दिसम्बर, 2016 को खुले से शौचमुक्त जिला घोषित कर दिया है। ऐसे में किसी भी व्यक्ति को खुले में शौच जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके बाद विधायक ने कोर्ट परिसर का दौरा कर सभी परिस्थितियों का मूल्यांकन किया। कोर्ट परिसर में मजदूरों के लिए ठेकेदार व प्रशासन की तरफ से शौचालय की व्यवस्था की नहीं की गई थी। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए विधायक ने न.प. अधिकारियों से सबसे पहले निर्माण साइट्स का निरीक्षण करने के आदेश दिए कि शहर में जहां कहीं भी सरकारी व प्राइवेट निर्माण कार्य चल रहे हैं, वहां शौचालयों की व्यवस्था चैक करें। 

अगर मौके पर शौचालय की व्यवस्था नहीं है तो संबंधित साइट के मुखिया को व्यवस्था करवाने के आदेश दिए जाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ चंडीगढ़ के आलाधिकारी निरंतर प्रशासन व जन प्रतिनिधियों से खुले से शौचमुक्त बारे रिपोर्ट हासिल कर रहे हैं इसलिए प्रशासनिक अधिकारियों को फील्ड में जाकर काम और निरीक्षण करने की जरूरत है। इस मामले में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You