टीचर डे पर लाडवा विधानसभा क्षेत्र के 62 अध्यापक अवार्ड से सम्मानित

  • टीचर डे पर लाडवा विधानसभा क्षेत्र के 62 अध्यापक अवार्ड से सम्मानित
You Are HereKurukshetra
Wednesday, September 6, 2017-2:56 PM

लाडवा (आयुष गुप्ता):भारत के पहले उप-राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन सर्वपल्ली के जन्मदिवस के मौके पर लाडवा की सामाजिक संस्था की तरफ से एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें लाडवा विधानसभा क्षेत्र के 62 प्रतिभाशाली अध्यापकों को सम्मानित किया गया, जोकि सरकारी व गैर-सरकारी स्कूलों के करीब 6 हजार अध्यापकों में चुने गए। कार्यक्रम में ए.डी.जी.पी. हरियाणा पुलिस एवं कमीशनर अंबाला रैंज डॉ. आर.सी. मिश्रा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की, समारोह की अध्यक्षता भाजपा नेता गुरनाम सिंह मंगौली ने की जबकि विशिष्ठ अतिथि समाजसेवी हरदीप सिंह राणा रहे। प्रौजेक्ट चेयरमैन अमित सिंघल ने जानकारी देते हुए बताया कि अतिथियों ने द्वीप प्रज्जवलित करके समारोह का शुभारंभ किया और प्रतिभाशाली अध्यापकों को सर्वेश अराधना अवार्ड, सम्मान की प्रतिक पगड़ी व अन्य उपहार दिए गए। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि डॉ. आर.सी. मिश्रा ने अध्यापकों को शिक्षा के माध्यम से बच्चों को प्राचीन सभ्यता से जुड़े संस्कार प्रदान करने को कहा। उन्होंने कहा कि आज का वर्तमान हमारा कल का भविष्य है, जिसे बेहत्तर तरीकें से तराशने में अध्यापक का अहम रोल रहता है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर अध्यापक लोग बच्चों की शिक्षा पर कम अपनी डयूटी का समय व्यतीत करने में ज्यादा ध्यान देते है, जिसके कारण आज शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। आधुनिकता के साथ-साथ जहां हमें डिजिटल इंडिया का फायदा उठाना चाहिए। वहां हम उसका दुरुपयोग ज्यादा करने लगे है, जिसके कारण बच्चों के स्वभाव व कार्यशैली में लगातार बदलाव हो रहा है, जोकि उनके आने वाले समय के लिए घातक सिद्ध हो सकता है। 

डॉ. मिश्रा ने कहा कि अध्यापकों को इस तरह ध्यान देते हुए छात्रों को बेहतर शिक्षा व्यवस्था प्रदान करनी चाहिए, ताकि हम अपने समाज को मजबूत बना सकें। उन्होंने अपने जीवन के अनेक अहम पलों को भी उपस्थित लोगों के साथ सांझा किया और क्लब सदस्यों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। डॉ. मिश्रा ने कहा कि इतनी कम उम्र के युवाओं द्वारा आज 62 प्रतिभाशाली अध्यापकों को सम्मानित किया गया है, जोकि अपने आप में एक सराहनीय कार्य है। जिसके लिए सभी युवा बधाई के पात्र है।

रंग-बिरंगी पगडिय़ों ने बिरेखी हरियाणवी छटा
क्लब की तरफ से आयोजित सर्वेश अराधना सम्मान समारोह में आए अध्यापकों व अतिथियों को भारतीय संस्कृति की प्रतीक पगडिय़ां पहनाकर सम्मानित किया गया, जिसे पहनकर अध्यापक व अतिथि अलग ही रंग में रंगे नजर आए। आए हुए अतिथियों को कुरुक्षेत्र के प्रसिद्ध के प्रसिद्ध पगड़ी बांधने वाले युवक हरिकेश पपोसा ने पगडिय़ां बांधी, जिससे पूरे पंड़ाल में हरियाणवी छटा का रंगा दिखा।

पहली बार हुए ऐसे भव्य कार्यक्रम का आयोजन
लाडवा में पहली बार इस तरह के भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें लाडवा विधानसभा क्षेत्र के 62 प्रतिभाशाली व्यक्तियों को सम्मानित किया गया है, जोकि लाडवा में चर्चा का विषय बना हुआ है। चर्चा यह भी है कि इससे पहले भी ऑक्टैक्टिव क्लब की तरफ से कईं ऐसे भव्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है, जोकि अब तक लाडवा की मिसाल बने हुए है, जिसमें लाडवा के 65 गांवों के सरकारी स्कूलों के छात्रों को 1100 गर्म जर्सियां बांटन, सरकारी अस्पताल में भव्य पार्क का निर्माण करना, लाडवा शहर के युवाओं के लिए आधुनिक सुविधाओं से युक्त लाइब्रेरी खोलना व अन्य कईं कार्य शामिल है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You