DGP संधू ने किया पुलिस असिस्टेंट बूथों का उद्घाटन

Edited By Punjab Kesari, Updated: 24 Dec, 2017 05:31 PM

dgp bs sandhu police assistant booths inaugurated

पुलिस महानिदेशक हरियाणा बी.एस. संधू  ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर फरीदाबाद बदरपुर बार्डर से पलवल यू.पी. बार्डर तक होडा के सहयोग से बनाये गये 12 पुलिस असिस्टेंस बूथों का उद्वघाटन किया और होंडा द्वारा प्रत्येक बूथ के लिए दी गई 12 मोटरसाईकलों को रवाना...

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): पुलिस महानिदेशक हरियाणा बी.एस. संधू  ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर फरीदाबाद बदरपुर बार्डर से पलवल यू.पी. बार्डर तक होडा के सहयोग से बनाये गये 12 पुलिस असिस्टेंस बूथों का उद्वघाटन किया और होंडा द्वारा प्रत्येक बूथ के लिए दी गई 12 मोटरसाईकलों को रवाना किया। इस मौके पर बी.एस. संधू ने कहा कि यदि नेशनल हाईवे-2 पर फरीदाबाद व पलवल के रास्ते में जाते समय यदि कोई घायल हो जाता है तो उसे घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब फरीदाबाद व पलवल पुलिस आपकी सेवा व सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर बनाए गए पुलिस असिस्टेंस बूथों पर दिन-रात फस्ड ऐड के साथ मौजूद रहेंगी, वे जल्द ही आपके पास पहुंच कर आपकी सहायता करेगी। हमारा लक्ष्य है कि सडक दुर्घटनाओं में कमी लाए जाए और आम जनता को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि जनता को भी पुलिस का सहयोग करना चाहिए व कानून का पालन करना चाहिए व इसके साथ-साथ यातायात के नियमों का भी पालन करना चाहिए। 
        
पुलिस आयुक्त डा. हनीफ कुरैषी ने बताया कि बदरपुर बार्डर से लेकर पलवल यू.पी. बार्डर तक नेषनल हाईवे-2 पर हौंडा कम्पनी के सहयोग से हर पांच किलोमीटर पर एक पुलिस असिस्टेंस बूथ तैयार किया गया है। जिसका उद्वघाटन  पुलिस महानिदेषक ने किया है। हौंडा कम्पनी ने इन पांच बूथों के लिए चार बोलेरो, एक सूमो, एक ईकों व 12 मोटर साईकल पुलिस को दी है। प्रत्येक बूथ पर एक फस्ट एड विशेष टैनिंग पास पुलिसकर्मी मौजूद रहेगा। इसके अलावा इन गाडियों पर एक चालक व दो अन्य पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सभी मोटर साईकल पांच-पांच किलोमीटर के एरिया में पैट्रोलिंग करेंगी। सभी गाड़ियों में फस्ट एड की सुविधा है। बूथों के आगे एक बोर्ड लगा है जिस पर कंट्रोल रूम व टोल नम्बर लिखे हुए है। जिससे कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति पुलिस की सहायता आसानी से ले सके और पुलिस भी जल्द उनकी सहायता कर सके। इन बूथों पर सेवा-सुरक्षा हेतु 24 घन्टे पुलिस मौजूद रहेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!