मजदूर की बेटी ने नेपाल में जीता गोल्ड मैडल

Edited By Punjab Kesari, Updated: 25 Jun, 2017 02:06 PM

woman  s gold wins gold medal in nepal

काठमांडू (नेपाल) में आयोजित कराटे चैम्पियनशिप में करनाल की होनहार बेटी अंशु ने गोल्ड ...

करनाल : काठमांडू (नेपाल) में आयोजित कराटे चैम्पियनशिप में करनाल की होनहार बेटी अंशु ने गोल्ड मैडल जीतकर शहर का नाम देशभर में चमकाया है। मैडल जीतने की खुशी में अंशु के परिजनों में व शहरवासियों में खुशी की लहर है। 18 वर्षीय अंशु 46 किलोभार वर्ग कराटे प्रतियोगिता में प्रतिभागी थी। उन्होंने मलेशिया की कराटे खिलाड़ी को हराकर गोल्ड मैडल पर अपना कब्जा किया। अंशु ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सबको हैरान कर दिया।

पुलिस ऑफिसर बनना है सपना 
गोल्ड मैडल विजेता अंशु पुलिस ऑफिसर बनना चहाती है। अंशु ने बताया कि वह पूरी मेहनत के साथ आगे बढ़ेगी और 2020 में टोक्यो (जापान) में होने वाली ओलिम्पिक गेम्स में क्वालीफाई कर मैडल जीतना चाहती है मगर उसके पिता अश्विनी कुमार की आॢथक स्थिति काफी कमजोर है, जो मजदूरी कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया उन्हें आॢथक मदद की जाए ताकि ब४४ाी के लक्ष्य में आॢथक कमी रोड़ा न बने। अभी तक अश्विनी के दोस्तों की सहायता से अंशु ने एकैडमी ज्वाइन की है। अंशु एकैडमी में 2 घंटे सुबह और करीब 4 घंटे सायं के समय तैयारी करती है। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई की इस होनहार बेटी को आगे बढऩे का अवसर दिया जाए और उसकी आॢथक मदद की जाए। अंशु ने इससे पहले भी कई मैडल जीत चुकी है। उसने नैशनल, इंटरनैशन स्तर पर कई मैडल जीते हुए हैं जिसमें गोल्ड, सिल्वर मैडल शामिल हैं। उसने भूटान, दीपदमन आदि प्रतियोगिताओं में मैडल जीते हुए हैं।

शहर में निकाला रोड-शो
शहर के सभी मैडल विजेताओं को सम्मानित करने के लिए रोड-शो निकाला गया जिसमें सभी विजेताओं ने गले में मैडल व हाथ में सर्टीफिकेट लेकर जीत की खुशी का इजहार किया।

भूमिका ने जीता सिल्वर मैडल 
करनाल की एक बेटी ने जहां गोल्ड मैडल जीता, वहीं दूसरी बेटी ने सिल्वर मैडल जीतकर शहर व अपने परिजनों का नाम रोशन किया। प्रेम नगर निवासी भूमिका ने 40 किलोभार वर्ग में कराटे प्रतियोगिता में सिल्वर मैडल हासिल किया। भूमिका ओलिम्पिक में खेलना चाहती है और आर्मी ज्वाइन करना चाहती है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!