पुलिस कर्मचारी ने दी पैट्रोल में पानी की मिलावट की शिकायत

  • पुलिस कर्मचारी ने दी पैट्रोल में पानी की मिलावट की शिकायत
You Are HereKaithal
Wednesday, November 15, 2017-12:57 PM

पूंडरी(पंकेस):कस्बे के मोंगा फिलिंग स्टेशन पर पैट्रोल में पानी की मिलावट को लेकर पूंडरी पुलिस चौकी में तैनात एक कर्मचारी की शिकायत पर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची। टीम ने शिकायत के बाद पम्प की डिलीवरी रुकवा दी है। हुआ यूं कि आज दोपहर को पूंडरी पुलिस चौकी में तैनात बलजौर सिंह ने अपनी पल्सर मोटरसाइकिल एच.आर.08 एस-2208 में 210 रुपए का पैट्रोल मोंगा फिलिंग स्टेशन से डलवाया। बलजौर के अनुसार उसकी बाइक कुछ दूरी पर चलकर रुक गई। 

काफी कोशिश करने के बाद भी जब बाइक स्टार्ट नहीं हुई तो उसने मिस्त्री को बुलाकर बाइक की जांच करवाई। मिस्त्री ने तेल की कुछ कमी बताई तो तेल की टैंकी खाली की गई जिसमें तेल में पानी की मिलावट पाई गई। पुलिस कर्मी बलजौर बाइक से निकाले गए तेल को पैट्रोल पम्प पर लेकर पहुंचा और तेल में पानी की मिलावट की बात की। पुलिसकर्मी ने डी.एफ.एस.सी.के अधिकारियों को भी सूचना दी जिस पर निरीक्षक विजेंद्र सिंह, निरीक्षक रमेशचंद व उपनिरीक्षक नीरज कुमार मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने डैनसिटी आदि चैक की तो वह सामान्य मिली। 

क्या कहते हैं, जांच अधिकारी
जांच अधिकारी निरीक्षक विजेंद्र सिंह ने कहा कि शिकायत के बाद तेल की सप्लाई रोक दी गई है और सुबह वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में सैम्पल लिया जाएगा। उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि ऐसा हो सकता है कि पैट्रोल में मौजूद इथेनाल के संपर्क में एक बूंद पानी आ गया हो और पैट्रोल का 10वां हिस्सा पानी बन गया हो। हालांकि उन्होंने जांच के बाद ही कुछ कह पाने की बात भी कही। 

क्या कहते हैं पैट्रोल पम्प वाले
इस बारे में जब पैट्रोल पम्प के मालिक प्रशांत मोंगा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके पम्प पर किसी किस्म की मिलावट नहीं है और वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि पैट्रोल में कंपनी की ओर से 10 प्रतिशत इथेनाल की मिलावट होती है और यह इथेनाल जब भी पानी की एक बूंद के संपर्क में आता है तो बाइक की टैंकी या अन्य किसी चीज में रखे पैट्रोल का 10 प्रतिशत पानी बना देता है, हो सकता ही इसमें भी ऐसा ही हुआ हो।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You