विधायक, सरकार और प्रशासन पर इनैलो ने साधा निशाना

Edited By Punjab Kesari, Updated: 01 Nov, 2017 12:21 PM

indo pak targets mla  government and administration

सफीदों के 12 गांवों में 3 महीने से खेतों में बरसात के बाद जलभराव और इससे किसानों की पूरी तरह बर्बाद हो चुकी खरीफ की फसल तथा इन खेतों में रबी की बिजाई पर भी संकट के बादल मंडराते देख अब इनैलो ने इसे लेकर सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल, प्रदेश सरकार और...

जींद: सफीदों के 12 गांवों में 3 महीने से खेतों में बरसात के बाद जलभराव और इससे किसानों की पूरी तरह बर्बाद हो चुकी खरीफ की फसल तथा इन खेतों में रबी की बिजाई पर भी संकट के बादल मंडराते देख अब इनैलो ने इसे लेकर सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल, प्रदेश सरकार और प्रशासन पर निशाना साधा है। 

इस मसले पर इनैलो के जिला प्रधान कृष्ण राठी और सफीदों हलका प्रधान सुभाष देशवाल ने इनैलो कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मानसून की बारिश से सफीदों के दर्जनभर गांवों में 3 महीने से खेतों में बारिश का पानी भरा हुआ है। अब तक न तो बरसाती पानी की निकासी हुई है और न ही बरसाती पानी से खराब हुई फसलों का किसानों को मुआवजा दिलवाने के लिए स्पैशल गिरदावरी करवाई गई है। इनैलो नेताओं ने इस मसले पर कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से किसानों तथा आमजन के प्रति संवेदनहीन बन चुकी है। जलभराव से लेकर अब तक मुख्यमंत्री तथा पूरा मंत्रिमंडल कई बार जींद आ चुका है।

इसके बावजूद किसी मंत्री ने सफीदों के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर किसानों का दर्द जानकर उसे दूर करने का कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने कहा कि सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल सरकार का समर्थन कर रहे हैं। इसके बावजूद उन्होंने सफीदों के बाढ़ प्रभावित किसानों को सरकार से किसी तरह की कोई राहत नहीं दिलवाई। कृष्ण राठी और सुभाष देशवाल ने कहा कि सफीदों के विधायक जसबीर देशवाल को सफीदों के बाढ़ प्रभावित किसानों से कोई सरोकार नहीं है। वह केवल अपना व्यापार चलाने में मशगूल रहते हैं और सफीदों की जनता ने जिस विश्वास के साथ जसबीर देशवाल को विधायक चुना था, उस विश्वास को जसबीर देशवाल ने पूरी तरह से तोड़ दिया है।

इसके लिए सफीदों की जनता जसबीर देशवाल को कभी माफ नहीं करेगी। इनैलो नेताओं ने कहा कि सफीदों के मोरखी, गांगोली, हाडवा, भाग खेड़ा, धड़ौली, भिड़ताना, मलिकपुर समेत एक दर्जन गांवों में 2 हजार एकड़ से ज्यादा जमीन में बरसाती पानी भर जाने से खरीफ की फसल पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है। इन खेतों में से 300 एकड़ जमीन ऐसी है, जिसमें रबी की बिजाई पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। सरकार को चाहिए कि वह सफीदों के इन 12 गांवों में स्पैशल गिरदावरी करवाए। किसानों को उनकी फसलों के हुए नुक्सान का 29 हजार रुपए प्रति एकड़ की दर से मुआवजा दें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!