सुरजेवाला ने कहा,जाट आरक्षण पर सरकार की नीयत में बड़ा खोट

Edited By Updated: 13 Feb, 2016 06:54 PM

anti national freedom of expression political advantage uttar pradesh reservation

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और हरियाणा के पूर्व मंत्री रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली के जवाहर लाल

जींद,(सुनील मराठा) :कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और हरियाणा के पूर्व मंत्री रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में राष्ट्र विरोधी नारेबाजी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर किसी को भी राष्ट्र द्रोह करने की इजाजत नहीं होनी चाहिए,लेकिन केंद्र सरकार को जेएनयू मामले में एबीवीपी विरोधी छात्र संगठनों पर राजनीतिक फायदे के लिए कार्रवाई करने से बाज आना चाहिए। 

सुरजेवाला ने हरियाणा में सफेद मक्खी से बर्बाद हुई कपास की फसल के मुआवजे के मामले में खुलासा किया कि केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा है कि हरियाणा की खट्टर सरकार ने केंद्र सरकार से मुआवजे के लिए कोई पैसा नहीं मांगा है जबकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ 15 दिन में किसानों को मुआवजा देने की बात कर रहे हैं। इससे साफ है कि केंद्रीय कृषि मंत्री या हरियाणा के मुख्यमंत्री में से कोई एक सफेद झूठ बोल रहा है। 

रणदीप सुरजेवाला शनिवार को जींद में केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस के जनाक्रोश विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इस मसले पर साफ मत है कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर किसी भी व्यक्ति या संगठन को राष्ट्र विरोधी बात करने का कोई अधिकार नहीं है। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। राष्ट्र द्रोह के मामले ऐसे लोगों पर दर्ज होने चाहिएं,लेकिन इस मामले में केंद्र सरकार अपने छात्र संगठन एबीवीपी की जड़ें जेएनयू में जमाने की नीयत से काम कर रही है। ऐसा किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा। 

बिहार की तरह उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस द्वारा भाजपा का सत्ता में आने का रास्ता रोकने को लेकर संभावित महागठबंधन के सवाल के जवाब में रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इसके लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए.के. एंटोनी के नेतृत्व में कांग्रेस आलाकमान ने कमेटी का गठन किया है। महागठबंधन के मसले पर तमाम रिपोर्ट इस कमेटी के पास आएंगी और उसके बाद कांग्रेस आलाकमान इस पर अंतिम फैसला करेगा। भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस हर संभव कदम उठाने के लिए तैयार है। 

हरियाणा में जाट आरक्षण के मसले पर सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि जाट आरक्षण के मसले पर प्रदेश की मनोहर लाल सरकार की नीयत में ही बहुत बड़ा खोट है। वह जाटों को आरक्षण देना ही नहीं चाहती। दूसरे प्रदेशों में भाजपा धर्म के नाम पर लोगों को बांट रही है तो हरियाणा में वह जाति के नाम पर लोगों को बांटकर समाज में जहर घेालने का काम  कर रही है। 

रणदीप सुरजेवाला ने मोदी और खट्टर सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कहा कि दोनों सरकारों से किसानों समेत दूसरे सभी वर्गों के लोगों का पूरी तरह से मोह भंग हो चुका है। इससे पहले रणदीप सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जींद की एडीसी आमिन तस्मीन को सौंपा। इस मौके पर उनके साथ पूर्व विधायक अनिल धंतोड़ी, पूर्व मंत्री रामभज लोधर, भाग सिंह छात्तर, संजय छोक्कर, महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा चौहान, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव डा. वीना देशवाल, संदीप सांगवान, ईश्वर नैन, विरेंद्र जागलान, महेंद्र नैन, भरत सिंह मलिक, किरण सैनी, सुनिता लांबा, सीमा बिरौली, डा. स्नेह लता अहलावत, जयवंती सिवाच, रीतू लाठर, रणबीर पहलवान आदि मौजूद थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!