रामपाल में श्रद्धा बरकरार, जेल के बाहर सुड़कों पर लैटे समर्थक...उठी CBI जांच की मांग

Edited By Updated: 02 Aug, 2015 12:47 PM

article

सतलोक आश्रम प्रकरण में अदालती कार्रवाई भले ही गत शनिवार को जेल परिसर में हुई हो लेकिन रामपाल के अनुयायियों की संख्या कम नहीं हुई।

हिसार: सतलोक आश्रम प्रकरण में अदालती कार्रवाई भले ही गत शनिवार को जेल परिसर में हुई हो लेकिन रामपाल के अनुयायियों की संख्या कम नहीं हुई। ये अनुयायी हिसार जेल टू के बाहर और हिसार सैंट्रल के आसपास के क्षेत्रों में भारी संख्या में आए। हालांकि पुलिस की तरफ से हर क्षेत्र में व्यापक प्रबंध थे लेकिन रामपाल का जो नेटवर्क है, पुलिस उसे इस बार भी भेदने में नाकाम रही।

बेशक जिस जेल में रामपाल के केस की सुनवाई होनी थी उसके आसपास पुलिस अनुयायियों को नजदीक नहीं आने दिया लेकिन यह संख्या पुलिस के लिए लगातार सिरदर्द बनी हुई थी। ज्ञात रहे कि इन अनुयायियों के कारण पुलिस जिस चौराहे पर कुछ महीने पहले खड़ी थी आज भी वहीं पर है। फर्क सिर्फ इतना है कि पहले रामपाल करोथा प्रकरण को लेकर हिसार की अदालत में पेश हुए थे। उस समय अनुयायियों ने पूरे अदालत परिसर को घेर लिया था। अब रामपाल जेल के अंदर हैं तो अनुयायी जेल से अदालत में पेशी के वक्त अदालत परिसर के आसपास घेरा बनाकर खड़े हो जाते थे।

अनुयायियों की बढ़ती तादाद को देखते हुए प्रशासन ने धारा 144 भी लगाई लेकिन इसका भी असर नहीं हुआ। अब पुलिस ने रामपाल की जेल के अंदर सुनवाई का आग्रह अदालत से किया तो वह स्वीकार हो गया। हिसार सैंट्रल जेल में रामपाल की सुनवाई हुई लेकिन रामपाल के अनुयायियों की संख्या कम नहीं हुई। यह संख्या पिछले दिनों के मुकाबले अधिक थी। इस बार अदालत के आसपास नहीं बल्कि जेलों के बाहर अनुयायी घूमते रहे। इनकी तादाद हिसार सैंट्रल जेल टू के सामने ज्यादा थी।

रामपाल के अनुयायी गत शनिवार को तडक़े से ही सैंट्रल जेल-वन के साथ लगते टाऊन पार्क क्षेत्र और राजगढ़ रोड स्थित सैंट्रल जेल पार्ट-टू के नजदीक आजाद नगर क्षेत्र में एकत्र रहे। लिहाजा शहर के इन दोनों मार्गों पर लोगों को आवागमन में हर बार की तरह परेशानियों का सामना करना पड़ा। पुलिस ने अनुयायियों की इस भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने पंजाब, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश और दिल्ली से आईं 20 के करीब बसों को एम्पाउंड किया। पुलिस ने रेलवे स्टेशन से डाबड़ा चौक की तरफ जाने वाले मार्ग पर जगह-जगह पुलिस कर्मचारी तैनात किए। वहीं आजाद नगर क्षेत्र में भी पुलिस बल रहा।

पुलिस ने हिसार सैंट्रल जेल की तरफ जाने वाले हर व्यक्ति से पूछताछ की। खासतौर से जो कंधे पर बैग वगैरा लिए हुए थे उन्हें जेल परिसर से काफी पहले रोक दिया गया। फव्वारा चौक पर भी राजगढ़ रोड की तरफ पैदल जाने वाले व्यक्तियों से पूछताछ हुई। अनुयायियों ने कतारबद्ध खड़े होकर की केसों की सी.बी.आई. जांच की मांग रामपाल के हजारों अनुयायियों ने आजाद नगर में जेल के बाहर कतारबद्ध खड़े होकर प्रदर्शन किया। इनमें महिलाओं की तादाद भी बहुत संख्या में थी। इन अनुयायियों ने सतलोक आश्रम संचालक रामपाल पर दर्ज किए मुकदमों को झूठा बताते हुए सी.बी.आई. से जांच की मांग की। इन अनुयायियों ने आश्रम संचालक रामपाल के समर्थन में नारेबाजी भी की। पुलिस ने इन्हें जेल के आसपास के हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!